हाई स्कूल से 36 पंखे चोरी: चोर हुए CCTV कैमरे में कैद, पब्लिक ने किया चोरो का पीछा - karera News

Bhopal Samachar
करैरा। अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम आदर्श ग्राम सिरसौद के नवनिर्मित हाई स्कूल भवन से 4 अप्रैल की रात में अज्ञात चोरों ने विद्यालय को निशाना बनाते हुए भवन के 10 कमरों से 36 पंखे चोरी कर लिए थे। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

इसके बाद गुरुवार शुक्रवार की दरम्यानी रात फिर से चोरों ने इसी विद्यालय को निशाना बनाया और चोरी करने के इरादे से स्कूल में ताला तोड़कर घुस गए। यह घटना में लगे सीसी फुटेज में कैद हो गई। चोरों ने विद्यालय में लगे मुख्य द्वार पर लगे सीसी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर प्राचार्य ऑफिस का ताला भी चटका दिया।

विद्यालय में चोरों की आहट मिलने पर लोहापीटाओं ने विद्यालय की घेराबंदी की तो चोर विद्यालय से भाग खड़े हुए। खासबात यह रही कि लोगों ने चोरों का पीछा किया तो चोर बाइक पर सवार होकर भागने में सफल हो गए।

लोहपीटाओं की सतर्कता से दूसरी बार चोरी से बचा स्कूल

लोहपीटा समाज की सतर्कता से दूसरी बार चोरी की घटना से स्कूल बच गया है। लोह पीटाओं ने बताया कि विद्यालय में हमें तीन चार लोगों के घूमने की आहट मिली। उसके बाद टूट-फूट की भी आवाज होने लगी।

हमने स्कूल में कुछ लोगों की होने की सूचना स्थानीय कुएं खेतों पर रहने वाले लोगों को दी। इसके बाद घेराबंदी की तो वह हमें देख बाइस से भाग गए। हमने और स्थानीय लोगों ने भी चोरों का टाटा मोटर्स तक पीछा किया। लेकिन वह तेजी से भाग गए।

चोरों गिरोह पांच से छः लोगों के बीच था। अगली सुबह विद्यालय के स्टाफ ने थाने पहुंचकर पुलिस को सीसी फुटेज देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है।
G-W2F7VGPV5M