12 वर्ष की नाबालिग की हो रही थी 25 वर्ष के युवक से शादी: मेहमान बन पहुंच गया प्रशासन - karera News

करैरा। नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 11 में पुलिस थाने के पीछे आदिवासी बस्ती में एक नाबालिग 12 वर्षीय बालिका का शिवपुरी निवासी 25 वर्षीय युवक के साथ रचाया जा रहा था। जिसे महिला बाल विकास विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर रुकवा दिया है।

महिला बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी प्रियंका बुनकर ने बताया कि करैरा में सोनिया (12) वर्ष पुत्री ऋषि संगीता आदिवासी का विवाह शिवपुरी निवासी 25 वर्ष के युवक से हो रहा था। इसकी जानकारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता साधना पाठक को जैसे ही मिली उसने बिना विलंब के सक्रियता से अपनी पर्यवेक्षक एवं परियोजना अधिकारी प्रियंका बुनकर को दी। परियोजना अधिकारी ने तत्काल विभाग की पर्यवेक्षकों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व नगर निरीक्षक को सूचना दी। इसके बाद पूरी टीम आदिवासी बस्ती में पहुंची।

परिजन दिया शपथ पत्र अब 18 वर्ष बाद करेंगे शादी

नगर निरीक्षक अमित सिंह भदौरिया, एएसआई केआर चौकोटिया, प्रधान आरक्षक प्रभा लोधी और महिला बाल विकास विभाग की कर्मचारी अधिकारियों द्वारा आदिवासी परिवार के लोगों को समझाया गया। तब जाकर नाबालिग बालिका के माता पिता ने शपथ पत्र दिया कि मैं अपनी पुत्री को 18 वर्ष के बाद ही करेंगे। महिला बाल विकास एवं पुलिस विभाग की संयुक्त ने बालिका के मातापिता को पुत्री सुपुर्द कर चेतावनी दी है कि नाबालिग की शादी की तो कार्रवाई की जाएगी।