बजट में शिवपुरी रेलवे ओवर ब्रिज सहित पोहरी को मिली करोडों की सौंगाते - Shivpuri News

पोहरी। मध्यप्रदेश सरकार के बजट में किसान,मजदूर और शिक्षा के अलावा आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर जोर दिया गया है, हाल ही में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा पेश किए गए वित्त बजट में पोहरी विधानसभा क्षेत्र को बहुत सौगातें मिली हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एव राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर जनता की आवाज उठा रहे है।

वर्तमान वित्तीय बजट में पोहरी में सड़कों का जाल बिछाने के लिए बजट तो मिला ही है, इसमें सबसे बड़ी सौगात शिवपुरी-श्योपुर मार्ग पर शिवपुरी रेलवे स्टेशन के पास रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज के लिए बजट के रूप में मिला है । यहां बताना होगा कि शिवपुरी से पोहरी आने के लिए आम नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं यहां घंटों तक रेलवे क्रॉसिंग पर खड़ा रहना पड़ता हैं।

इसकी मांग काफी लंबे समय से की जा रही थी जिसको लेकर राज्यमंत्री राठखेड़ा ने लगतार सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात की और इस समस्या के निराकरण के लिए राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बजट भी स्वीकृत कर दिया हैं। अब जल्द ही इस ओबर ब्रिज का निर्माण कराया जा सकेगा। पोहरी क्षेत्र से सुरेश धाकड़ के राज्यमंत्री बनने से पोहरी विधानसभा क्षेत्र में विकास की एक नई इबारत लिखी जा रही है।

पोहरी विधानसभा की इन सड़कों को मिली स्वीकृति

पोहरी विधानसभा क्षेत्र के लिए एक लंबी फेरिहस्त है लेकिन इसमें सबसे प्रमुख सड़क श्योपुर तरफ से विजयपुर के लिए शामिल है, इसके अलावा पोहरी विधानसभा को मिली सड़कों की बड़ी सौगातें बेहरदा से कदबई, अमरखौआ से जमुनिया , झलवासा पानी टंकी से झिरी बिलबरा रोड, सेवाखेड़ी से नगरा ,गुगरीपुरा से भौराना, थरेखेड़ा से छारारी नयागांव रोड तक, नदौरा से ककरई, पटेल पुरा से मड़े के नाले तक, मारौरा खालसा से,लक्ष्मीपुरा खैरोना से भदरौनी, रैय्यन से बैराड, रसेरा से अमरोदी, बगवासाकलां से मुबारिकपुर और साथ मे सेवाखेड़ी से बीलवराकलां , खैरोना विद्यालय से शंकर मंदिर , पोहरी, गडरिया मोहल्ला से उमरई, सिकंदपुरा से लोखरी, आंकुर्सी स्कूल से झिरी रोड ,महादेव घाटी से शुक्रवारा , पिपरौदा से धौरिया तक की सड़कें भी शामिल हैं ।