लोकायुक्त की कार्रवाई के तहसील में सन्नाटा, खसरे खतौनी के लिए भटक रहे किसान - Shivpuri News

फरहान काजी @ रन्नौद। रन्नौद तहसील में तीन दिन पहले लोकायुक्त की टीम ने एक पटवारी को 3 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकडा था जिसके बाद तहसील में पदस्थ भ्रष्ट बाबू सहित पटवारियों में हडकंप मच गया है और तहसील में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां न तो अधिकारी ही अपनी कुर्सी पर मौजूद रहते हैं और न ही बाबू। ऐसे में दूर दराज से आने वाले किसान अपने अपने कामों को लेकर परेशान हो रहे हैं।

खसरे खतौनी के लिए परेशान किसान

तहसील में किसान सहित अन्य लोग अपनी जमीन सहित अन्य दस्तावेजों के लिए आते हैं लेकिन यहां तहसील में खाली कुर्सियां इस बात की गवाही दे रही है कि रिश्वतखोरों में हडकंप मच गया है और वह अपनी कुर्सियों पर बैठने में भी संकोच कर रहे हैं ऐसे में दूर दराज से आने वाले किसान परेशान हो रहे हैं।

कहीं कक्षों में लटके ताले

तहसील परिसर में कई कक्ष तो ऐसे हैं जिन पर ताले ही लटके हुए हैं और ताले लगे होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पडता है। यहां आने वाले लोगों का कहना है कि कहीं तो अधिकारी नदारद रहते हैं और कहीं बाबू नदारद रहते हैं ऐसे में लोगों को परेशानी हो रही है।

निरीक्षण तो सामने आएगी हकीकत

ग्रामीणों का कहना है किे कलेक्टर सहित जिले के आला अधिकारियों को रन्नौद तहसील सहित अन्य विभागों का निरीक्षण करें तो कर्मचारियों और अधिकारियों की हकीकत सामने आ सकती है।