तेज हवाओ के कारण लग रही हैं खडी फसलो मे आग, खनियाधाना में लाखों की फसल स्वाहा - Shivpuri News

शिवपुरी। इन दिनों खेतों में किसान अपनी फसल को काटने में लगे हैं तो दूसरी ओर आंधी और मौसम ने उनकी मुसीबत बढा रखी है तो दूसरी ओर तेज हवाओं के चलते खेतों में आगजनी की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही है जिससे अन्नदाता की आफत बढ गई है और अन्नदाता को अब अपनी मेहनत से उपजाई उपज की चिंता सता रही है।

बात करें यदि जिले की पिछोर, पोहरी, खनियाधाना सहित कई इलाकों में अचानक से आगजनी की घटनाएं बढ गई हैं जिससे किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती है।

खनियाधाना में लाखों की फसल तबाह

खनियाधाना इलाके में होली की भाईदौज पर जब सब लोग अपने अपने त्यौहार को मना रहे थे तो वहीं एक किसान अपनी उपज को बचाने की जददोजेहद में जुटा था। किसान होतराम के खेत में आग लग गई थी और उसकी मेहनत उपजाई फसल धूं धूंकर जल रही थी जिसके चलते किसान ने किसी तरह से पानी डालकर आग को बुझाया लेकिन तब तक उसकी मेहनत पर पानी फिर गया था।

करैरा में तीन दिन में 4 हादसे

बात यदि करॅैरा की करें तो यहां बीते तीन दिन में 4 अलग अलग गांवोें में खेतों में आग लगी और खेतों में आग लगने से अन्नदाता के अरमानों पर पानी फिर गया। यहां चार खेतों में आग लगने से करीब 3 लाख रूपए का अनाज जलकर स्वाहा हो गया।

कोलारस में हाईटेंशन से स्वाहा अनाज

बीते दिनों कोलारस क्षेत्र के गोरा टीला इलाके में हाईटेंशन तार के टूटने से एक किसान की लाखों रूपए की फसल में आग लग गई और देखते ही देखते किसान कर्ज के बोझ तले दब गया। किसान हाकिम का कहना है कि उन्होेंने कर्ज लेकर 10 बीघा में गेहूुं बोया था लेकिन हाईटेंशन के तारों ने उरमानों पर पानी फेर उन्हें कर्जदार बना दिया।