ग्रामीण हितग्राहियों को आवास का इंतजार खत्म, शहरी क्षेत्र में कर रहे इंतजार - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के मेडीकल कॉलेज के पीछे 1080 पीएम आवास बनाए गए हैं लेकिन इन आवासों को आज तक हितग्राहियों के सुपुर्द तक नहीं किया गया है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बने आवासों को हितग्राहियों को सौंपने की तैयारी की जा रही है। अभी हाल में ग्रामोदय कार्यक्रम के तहत 18 मार्च को जनपद पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित हितग्राहियों को आवास सौंप दिए जाएंगे जिससे ग्रामीण क्षेत्र के हितग्राहियों को आवास का इंतजार खत्म हो गया है तो वहीं शहरी क्षेत्र के हितग्राही अब भी आवास के इंतजार में सपना संजोए हुए हैं।

18 मार्च को कार्यक्रम आयोजित कर सौंपेंगे चाबी

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत निर्मित आवासों का गृह प्रवेश, सामुदायिक स्वच्छता परिसर, शांतिधाम और खेल भवन तथा पंचायत भवनों का वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम 18 मार्च को आयोजित किया जायेगा। प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रम के तहत लोकार्पण समारोह होंगे।

कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केन्द्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे। भोपाल के मिंटो हॉल से वर्चुअली आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री लोकार्पण के साथ-साथ प्रदेश की जनता को संबोधित भी करेंगे।

जिले में वर्ष 2020-21 में प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत पूर्ण किए गए आवासों में गृह प्रवेश कराया जायेगा। इसके साथ ही मनरेगा योजना के अंतर्गत पूर्ण हुए खेल मैदान, शांतिधाम एवं गौशालाओं का लोकार्पण समारोह भी आयोजित होगा।