होली के रंगों में घुल सकता है कोरोना का संक्रमण,नही होंगें होली मिलन समारोह - Shivpuri News

शिवपुरी। होली के रंगो मेें घुल सकता हैं कोरोना का संक्रमण इस बार होली पर सार्वजनिक आयोजन नहीं होंगे। कलेक्टर ने इस संबंध में मार्मिक अपील जारी कर कहा है कि इस बार होली अपने घर पर ही मनाएं। त्यौहार पर घर से बाहर ना निकलें क्योंकि शिवपुरी में कोरोना का खतरा बढ़ गया है।

शिवपुरी में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिए निर्णय के बाद जिला प्रशासन मास्क अनिवार्य नही तो 100 रूपए का चालान,होली मिलन समारोह के सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक,सहित गाईड लाईन की सूची राज्य शासन को भेज चुका है। उन निर्णयों में से नाइट कर्फ्यू जैसे निर्णय की घोषणा होना शेष है। क्योंकि रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू का सुझाव क्राइसिस मैनेजमेंट समूह ने जिला प्रशासन को दिया है।

राज्य शासन इंदौर,भोपाल और ग्वालियर जैसे महानगरों में इसे लागू भी कर चुका है। वैसे शिवपुरी में कोरोना संक्रमण ना बड़े इसलिए नाइट कर्फ्यू शुरुआत करने की तैयारी जिला प्रशासन ने कर ली है। जिसकी औपचारिक घोषणा होना शेष है।

कलेक्टर ने की है सोशल पर अपील,होली अपने परिवार के साथ मनाए

कोरोना के बढ़ते खतरे को भांपते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने एक मार्मिक अपील सोशल साइट्स पर जारी की है। इसमें उन्होंने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए होली और रंगों के त्यौहार को घर पर मनाने की बात कहकर अपनों के बीच होली खेलने के तर्क दिए।

घर के अंदर पारिवारिक सदस्यों के बीच ही आप रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे। लेकिन यदि आप मोहल्ले, कॉलोनी और बाजार में होली मनाने निकले तो फिर इससे संक्रमण का खतरा रहेगा। क्योंकि रंग-गुलाल एक दूसरे पर या तो फेंक कर लगाया जाता है या पानी में रंग मिलाकर हाथों से लगाया जाता है।

इससे सीधा संपर्क एक दूसरे से होता है और यह कोरोना के खतरे को बढ़ाने वाला है। इसलिए कलेक्टर ने अपने ही घर अपनी होली मनाने का संदेश जनसमूह को दिया है। ताकि लोग घर पर रहकर इस त्योहार की खुशियां मनाएं।