जल संकट ने दी खूनी दस्तक: पानी न मिलने से नाराज युवको ने पंप अटेंडरों को किया पीट पीट कर लहूलूहान - Shivpuri News

Bhopal Samachar

शिवपुरी। अभी मार्च माह की शुरूवात हैं और गर्मी ने अभी पूरे शबाब पर नही आई हैं,लेकिन शहर में पेयजल सकंट ने दस्तक देनी शुरू कर दी। पानी न मिलने के कारण अब लोग मारपीट पर ही उतारू हो गए हैं। इसका सीधा उदाहरण हमे देखने को मिला हैं।

गांधी पार्क स्थित पानी की टंकी से,यहां पानी न मिलने के कारण पंपो अटेंडरो की कुछ युवको ने मारपीट कर दी हैं,इस खबर के दो पहलू सामने आ रहे हैं कि एक अधिकारियो ने अपने कर्मचारी पीटने का कोई गम नही हैं और दूसरा नपा के अधिकारियो की कारण यह घटना घटित हुई हैं।

जानकारी के अनुसार दोपहर करीब दो बजे पंप अटेंडर श्रीनिवास चौरसिया,कल्याण कुशवाह व रामधुन नामदेव गांधी पार्क स्थित पानी की टंकी पर अपनी ड्यूटी पर तैनात थे । वह कस्टम गेट क्षेत्र में पानी की सप्लाई दे रहे थे। इसी दौरान गांधी कॉलोनी क्षेत्र स्थित हरिजन बस्ती में निवासरत तीन- चार युवक वहां आए और पंप अटेंडरों को लात -घूसों सहित पत्थरों से मारना शुरू कर दिया ।

जब पंप अटेंडरों ने खुद को बचाने के लिए कमरे में बंद करना चाहा तो उन लोगों ने कमरे का गेट तोड़ कर अंदर घुसकर तीनों कर्मचारियों को पीटते हुए पानी न मिलने की बात कही। अगर शहर में अभी से यह हालात निर्मित हो गए हैं तो निकट भविष्य में क्या स्थिति बनेगी, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है । पानी के लिए इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं ।

एई सिर्फ........
इस घटना की जानकारी लगने के बाद नपा के जल प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए और घटना स्थल देखकर वापस लौट गए। उन्होंने न तो कर्मचारियों को सांत्वना दी, न ही एफआईआर दर्ज कराने के संबंध में कोई कार्रवाई की।

बोरबेल खराब हो जाने के कारण की मारपीट

बताया जा रहा है कि हरिजन बस्ती में एक बोर हैं, जिसकी मोटर करीब 5-7 दिन सेखराबहो गई है। बोरखराब होने के बाद नपा के किसी अधिकारी ने इस मोटर को सही कराने की सुध नहीं ली तो बुधवार को गुस्साए युवक सीएमओ और एईको देखने नपा पहुंचे , परंतुजब वह नहीं मिले तो उन्होंने अपना गुस्सा इन पंप अटेंडरों पर उतार दिया।

पुलिस में न जाने की धमकी

पीड़ित पंप अटेंडरों की मानें तो गुस्साए युवकों ने उन्हें पीटने के बाद चेतावनी भी दी है कि अगर किसी ने वैधानिक कार्रवाई के बारे में सोचा भी तो उन पर ही मामला दर्ज करवा देंगे , क्योंकि वह हरिजन समाज से आते हैं । ऐसे में पिटने के बाद भी यह कर्मचारी देर शाम समाचार लिखे जाने तक थाने की चौखट तक पर नहीं जा सके।हालांकि पंप ऑपरेटरों ने सुरक्षा नहीं मिलने पर पानी सप्लाई
G-W2F7VGPV5M