धनिया में भूसे की मिलावट करने वाले संदीप राठौर पर मामला दर्ज,कागजो से भूसा हुआ गायब - Shivpuri News

शिवपुरी। बीते दिनों बदरवास में तहसीलदार और खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा राठौर ट्रेडर्स कम्पनी के प्लांट पर छापा मारकर बड़े स्तर पर मिलावटखोरी का भंडाफोड किया था। उस समय अधिकारियों ने बताया था कि प्लांट के मालिक संदीप राठौर द्वारा धनिया में भूसे की मिलावट की जा रही थी और अधिकारियों के अनुसार मौके से भूसा भी बरामद किया गया था।

लेकिन अब पुलिस ने जांच में आरोपी संदीप राठौर के विरूद्ध भादवि की धारा 420, 272, 273 के तहत धोखाधडी का मामला अवश्य दर्ज कर लिया। लेकिन बताया कि धनिया में डंठल की मिलावट की जा रही थी। पुलिस ने डंठल से भरे 12 बोरों की जप्ती भी की है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 25 मार्च को तहसीलदार दिव्यदर्शन शर्मा और खाद्य सुरक्षा अधिकारी सविता सक्सैना ने बदवास नगर में संचालित एक प्लांट पर छापा मारा था। जहां धनिया के बीजों के संग डंठल पीसे जा रहे थे और उसका पाउडर धनिया पाउडर मेें मिलाया जा रहा था।

उस दौरान अधिकारीद्वय ने मौके से डंठल के 12 बोरे जप्त कर धनिया का सैम्पल लिया। अधिकारीद्वय छापामार कार्रवाई करने पहुंचे थे, उस समय प्लांट की शटर लगी हुई थी, इस कारण अधिकारी पीछे के रास्ते से प्लांट में दाखिल हुए और उन्होंने अचानक छापा मार दिया था।

मौके पर उन्हें एक युवक मिला जो अपने बड़े भाई मिल संचालक संदीप राठौर के आने की बात कहता रहा। उसके बाद लगभग एक घंटे करीब बीत जाने के बाद संदीप राठौर तब मिल की मुख्य शटर खोलकर कार्रवाई की और सैम्पल लेने के बाद उन्हें जांच के लिए भेजा और जांच के बाद कल खाद्य सुरक्षा अधिकारी सविता सक्सैना की फरियाद पर से आरोपी संदीप राठौर के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।