डेढ़ साल के मासूम के गले में फसा बायशर, डॉ मेघा प्रभाकर ने ऑपरेशन कर निकाला - Shivpuri News

शिवपुरी। डेढ साल के एक मासूम बच्चे ने मंगलवार की शाम खेल खेल में एक बायशर निकल लिया। बायशर के गले मे अटक जाने के मासूम दर्द से तडप उठा। इसके साथ परिजन में चिंतित हो गए। लेकिन मेडिकल कॉलेज शिवपुरी की डॉ.मेघा प्रभाकर ने बुधवार को सर्जरी कर बच्चे की आहार नली तक पहुंच चुके बायशर को बाहर निकाला।

जानकारी के अनुसार शहर के फिजिकल रोड आयकर विभाग के आफिस के सामने निवासरत मनोज खंडेलवाल के डेढ वर्ष के पुत्र ने मंगलवार की देर शाम घर में रखे नट का बायशर मुंह में ले लिया और यह बायशर गले में अटक गया। बायशर गले में अटकने के कारण तेज दर्द से मासूम तडप उठा। बच्चे की इस तरह तडपने के कारण उसके माता पिता भी चिंतित हो गए। बताया जा रहा हैं कि परिजन उसे एक प्राईवेट हॉस्पिटल में ले गए।

जहां इस केस को शिवपुरी मेडिकल कॉलेज की डॉ मेघा प्रभाकर ने देखा और चैकअप  ओर जांच करने के बाद बच्चे की आहार नली का  ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद डॉ मेघा प्रभाकर की टीम ने इस डेढ साल के मासूम के गले का आपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद बच्चे की आहार नली में अटका बायशर को निकाला गया।

डॉ मेघा प्रभाकर ने बताया कि रात मे बच्चे ने कुछ खाया पिया था तथा बायशर उसकी आहार नली में पहुंच गया था, इसलिए हमने आपरेशन किया अब बच्चा पूरी तहर स्वस्थय हैं।