सविंधान के निर्माता की प्रतिमा स्थापित कर दी अवैधांनिक रूप से - pichhore news

शिवपुरी। पिछोर विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों प्रतिमा लगाने की बार छिड गई है। पहले यहां अवंतीबाई की प्रतिमा लगाने को लेकर लोगों ने चबूतरा बनवा दिया और उसके बाद प्रतिमा को स्थापित भी करा दिया गया था जिसके बाद प्रशासन ने मशक्क्त कर किसी तरह से चबूतरे से टाइल्स हटवा दी लेकिन बबाल मच गया और 28 घंटे तक लोगों को चक्काजाम का सामना करना पडा तो आज एक नया ही मामला सामने आया हैं।

आज पिछोर के ग्राम में संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा को रख दिया गया। इसके पहले भी कुछ माह पहले खोड के बरैला चौराहे पर अंबेडकर की प्रतिमा को लगा दिया गया था जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया था।

क्या यह कोई राजनीति तो नहीं
पिछोर में जिस तरह से प्रतिमा लगाने की होड मची है उसे देखकर लग रहा है कि यह कोई राजनैतिक षडयंत्र तो नहीं हैं जिसके चलते प्रतिमाओं की स्थापना कराई जा रही हो। इसे लेकर लोगों का तर्क है कि कुछ समाज विशेष को लेकर प्रतिमाओं को लेकर आपस में ही उलझे नजर आ रहे हैं।

प्रशासन को दिखानी होगी सख्ती
पिछोर अनुविभाग में जिस तरह से प्रतिमाओं को लगाने का दौर शुरू हो गया है उसे लेकर प्रशासन को सख्ती दिखानी होगी नहीं तो आने वाले दिनों में कई गांवों में कहीं यह प्रतिमा स्थापना झगडों का रूप न ले ले।