स्टूडेंट को अश्लील मैसेज भेजने वाले प्रोफेसर पर नहीं हुई कारवाई: पुन: हुई शिकायत - Pichhore News

पिछोर। जिले के पिछोर नगर के शासकीय कॉलेज में पदस्थ प्रोफेसर ने कॉलेज में पढने वाली एक फायनल की स्टूडेंट को अश्लील मैसेस वायरल कर दिया था। इस मामले की शिकायत की गई और जांच समिति का गठन किया गया,लेकिन आज एक माह से गुजर जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नही हुई हैं। बताया जा रहा हैं कि उक्त प्रोफेसर को जांच समिति 2 बार बुला चुकी हैं लेकिन प्रोफेसर नही जा रहा है। इस कारण इस मामले की पुन:शिकायत की गई हैं।

जानकारी हो कि एक माह पूर्व वाणिज्य के प्राध्यापक अनंत सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए कॉलेज में ही पढ़ने वाली छात्रा को अभद्र कमेंट भेज दिया था। छात्रा ने कॉलेज में लिखित शिकायत दर्ज कराई तो अन्य प्रोफेसर भी छात्रा को गलत मैसेज भेजने वाले प्रोफेसर के खिलाफ विरोध में उतर गए।

विरोध की सूचना मिलते ही प्रोफेसर अनंत सिंह ने सोशल मीडिया पर बने कॉलेज के टीचिंग ग्रुप पर भी प्रोफेसरों पर अभद्र कमेंट कर दिया। इसकी शिकायत भी प्रोफेसरों ने लिखित रूप से प्राचार्य केशव सिंह से की तो, आनन: फानन में पांच सदस्यीय जांच समिति बनाई गई।

इसमें एमएस राठौर, अक्षय कुमार जैन, डॉ. अंजू सिहारे, डॉ. बबीता बाथम तथा महिला उत्पीड़न समिति की संयोजक भावना भटनागर शामिल थीं। समिति ने दो बार प्रोफेसर को बुलाया, लेकिन वह नहीं आए, मामला थाने तक भी पहुंचा। वहीं एक माह बीत जाने के बाद भी न्याय से वंचित छात्रा ने पुनः लिखित शिकायत दर्ज कराई।

महिला संगठन बोले- हमें करना पड़ेगा हस्तक्षेप

कॉलेज में चल रहे अमानवीय व्यवहारों की चर्चा अब नगर में आग की तरह फैल गई है। इसे देख महिला संगठनों महिला शक्ति संगठन की पूजन राजौरिया, जनपद सदस्य नव प्रभा पड़ैरिया, समाज सेवी पूनम सोनी आदि ने मामले की निंदा करते हुए कहा कि कॉलेज प्रबंधन उक्त प्रोफेसर के विरूद्ध कार्रवाई नहीं करता तो हमें हस्तक्षेप करना पड़ेगा।