बेरोजगारी से त्रस्त युवती से फार्म की आड़ में OTP ली और पार कर दिए 40 हजार - Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के फिजीकल थाना क्षेत्र के प्रियदर्शनी कॉलोनी में रहने वाली एक युवती नौकरी के चक्कर में अपने 40330 रूपए गंवा बैठी। पीडि़त युवती ने गूगल पर नौकरी के लिए सर्च किया। जिस पर किसी अज्ञात ठग ने उसे कॉल कर उसे नौकरी देने की बात कही और 10 रूपए का फार्म फिलअप करने के लिए कहा और इसी फार्म की आड़ में ठग ने पीडि़ता से मोबाइल पर आई ओपीटी पूछ ली और 40330 रूपए की शॉपिंग कर ली। पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ भादवि की धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

पीडिता प्रतिभा चौरसिया पुत्री हरभजनलाल ने फिजीकल थाने में एक आवेदन दिया। जिसमें उसने बताया कि 20 फरवरी को उसने गूगल पर नौकरी के लिए सर्च किया और उसके पास एक युवक का फोन आया। जिसने उससे कहा कि हमारी कम्पनी में बैकेंसी हैं। इसके लिए उन्हें 10 रूपए का एक फार्म फिलअप करना होगा। फार्म की फीस 10 रूपए उसे ऑनलाईन कम्पनी के खाते में डालना है।

पीडि़ता ने अपने पेटीएम से ठग के खाते में 10 रूपए भेजे। लेकिन ठग ने कहा कि कम्पनी को वह 10 रूपए प्राप्त नहीं हुए हैं। इसलिए कम्पनी की एक लिंक वह आपको शेयर कर रहा है। जिसके माध्यम से वह फार्म की फीस जमा कर सकती हैं। पीडि़ता ने ठग द्वारा भेजी गई लिंक को क्लिक किया।

जिसमेें सारी डिटेल भरने के बाद एक ओटीपी उसके मोबाइल पर आई, जिसे ठग ने पीडि़ता से मांगा और पीडि़ता ने उस ओटीपी को ठग को शेयर कर दिया और ठग ने उसी ओटीपी के माध्यम से 40330 रूपए की शॉपिंग कर ली। पीडि़ता के पास जब मैसेज आया तो वह घबरा गई और उसने तुरंत ही ठग से सम्पर्क करने का प्रयास किया। लेकिन ठग ने तुरंत ही अपना मोबाइल बंद कर लिया।