महिला दिवस: न्याय पाने के लिए भटक रही है महिला, पुलिस नही कर रही हैं सनुवाई

शिवपुरी। आज महिला दिवस हैं बडे बडे मंचो पर आज महिलाओ का सम्मान किया जाऐगा,नारी शक्ति और महिमा बताई जाऐगी। आज शहर में महिला दिवस पर शहर में कई कार्यक्रम हैं सरकारी स्तर पर और समाजिक संस्थाए भी आज कार्यक्रम कराने में पीछे नही हैं। नारी के सम्मान में एक पहलू यह हैं तो वही दूसरा पहलू यह भी हें कि एक महिला की पुलिस सुनवाई नही कर रहा हैं वह भी जब विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले में एफआईआर के ओदश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार फिजीकल थाना अंतर्गत कमलागंज घोसीपुरा में रहने वाली राधा धानुक की शादी 6 साल पूर्व सुनील धानुक से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद राधा को पता चला कि उसका पति चरित्रहीन हैं,तथा उसके कई दूसरी महिलाओ से अवैध संबंध हैं। इस बात का राधा ने विरोध किया तो पति ने राधा पर ही चरित्र हीन होने का आरोप लगा दिया,और आए दिन शराब के नशे में राधा के साथ मारपीट करने लगा।

वही दहेज में 1 लाख रूपए की मांग करने लगा। इस मामले में राधा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो पहले मामला पुुलिस परिवार परामर्श केन्द्र में काउंसलिंग के लिए भेजा गया। वहां पर जब बात नही बनी तो महिला अपराध प्रकोष्ठ के डीएसपी उमेश गर्ग ने फिजिकल थाना प्रभारी को इस मामले में अपराध दर्ज कर उनको सूचित करने के आदेश दिए। अब उस आदेश के बाद भी फिजीकल थाना प्रभारी अंकित उपाध्याय व महिला सब इंस्पेक्टर भावना राठौर एफआइआर दर्ज नही कर रही हैं।

पीडिता का कहना हैं कि पुलिस ने उसके पति से पैसे ले लिए,इसलिए उनकी कोई सनुवाई नही हो रही। परिजनों ने बताया कि वह कई महिनो से पुलिस थाने से लेकर महिला अपराध प्रकोष्ठ के चक्कर काट रहे हैं,लेकिन कोई सुनने वाला नही हैं।

इनका कहना हैं
हमारे पास आवेदन आया हैं। उस पर महिला अपराध प्रकोष्ठ के डीएसपी की टीप हैं एफआरआर करने की। ऐसा पहली बार हुआ है,वैसे प्रतिवेदन आता है। उसके बाद हम कार्रवाई कर देते हैं। हम उनसे बात करते हैं प्रतिवेदन आने पर केस दर्ज कर लेंगें।
अंकित उपाध्याय,थाना प्रभारी फिजीकल