फैक्ट्री में धनिया में भूसा मिला रहा था मिला संचालक, छत से चढ़कर पहुंची टीम ने की कार्यवाही - Badarwas News

बदरवास। ख़ादृय पदार्थों में मिलावट का खेल जारी है और आए दिन मिलावटखोर मिलावट कर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड कर रहे हैं। अब प्रशासन ने ऐसे मिलावटखोरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ऐसा ही मामला बदरवास में सामने आया है जहां एक मिलावटखोर की मसाला फैक्ट्री पर जब टीम पहुंची तो दुकान की शटर नीचे गिरा दी जिसके बाद टीम दूसरे मकान की छत का सहारा लेकर फैक्ट्री पर पहुंची और कार्रवाई को अंजाम दिया।

जानकारी के अनुसार बदरवास कस्बे में राठौर ट्रेडर्स् की दुकान संदीप राठौर चलाते हैं और इनका मसाले का कारोबार है। मसालों में मिलावट की शिकायत के बाद जांच टीम जब दुकान पर पहुंची तो टीम के आने की भनक लगते ही दुकान के शटर गिरा दिए गए और जिसके बाद टीम को मशक्क्त कर किसी दूसरे की छत से फैक्ट्री में दाखिल होना पडा।

टीम देख लगाई शटर

टीम जब बदरवास कस्बे में पहुंची और टीम के आने की भनक जैसे ही राठौर ट्रेडर्स के संचालक संदीप राठौर को लगी तो वह दुकान की शटर गिरा गया और अंदर फैक्ट्री का संचालन जारी था जिसके बाद टीम किसी दूसरे पडौसी की छत के सहारे फैक्ट्री में दाखिल हुई और कार्रवाई को अंजाम दिया।

धनिया में मिलाने रखा 10 क्विंटल भूसा जप्त

खादय एवं अपमिश्रण की टीम ने मौके पर देखा तो उनके होश उड गए। धनिया पाउडर में मिलाने के लिए 10 क्विंटलर् भूसा रखा गया था जिसे पीकर धनिया में मिलाया जाता था जिसके बाद टीम ने भूसा सहित धनिया पाउडर के सेंपल भरे और भूसे को जप्त कर लिया।

यह बोली अधिकारी

खादय एवं अपमिश्रण टीम की सरिता सक्सैना का कहना है कि सूचना के बाद उनके द्वारा राठौर ट्रेडर्स पर छापा मारा गया जहां भूसा मिला है जिसे जप्त किया गया है और भूसा धनिया में मिलाया जाता था जिसके सेंपल भी भरे हैं।