बीमा धारकों को लोन ब्याज दर कम हो सहित 4 सूत्रीय मांगो को लेकर LIC के ऐजेंटो ने की हडताल - Shivpuri News

शिवपुरी। एलआईसी अभिकर्ताओं के द्वारा अपनी 4 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय हड़ताल मंगलवार के रोज की और हाजी सन्नू स्थित एलआईसी दफ्तर में किसी भी एलआईसी अभिकर्ता को प्रवेश नहीं दिया गया साथ ही अपनी मांगों को लेकर एलआईसी दफ्तर के बाहर ही नारेबाजी व प्रदर्शन किया गया।

हड़ताल के दौरान जहां कोई भी एलआईसी अभिकर्ता ने ना तो किसी प्रकार की किश्त जमा की और ना ही किसी प्रकार का जीवन बीमा से जुड़ा अन्य कार्य साथ ही संगठन के प्रत्येक अभिकर्ता ने इस हड़ताल को समर्थन देकर अपनी लंबित मांगों को लेकर पूर्ण करने को लेकर जोरदार मांग की।

यहां एलआईसी अभिकर्ताओं के द्वारा जो प्रमुख मांगें रखी गई है उनमें बीमा धारकों को लोन ब्याज दर कम हो, पॉलिसीधारकों के बोनस में बढ़ोत्तरी की जावे, ऑनलाईन बिजनेस बंद किया जावे, जीएसटी से बीमा पॉलिसी को स्वतंत्र किया जावे, लेट फीस पर लगने वाली 18 प्रतिशत जीएसटी को बंद किया जावे। इन प्रमुख मांगों को लेकर करीब आधा सैकड़ा से अधिक एलआईसी अभिकर्ता अपनी मांगों के समर्थन में आज हड़ताल पर रहे।

इस हड़ताल के दौरान एलआईसी अभिकर्ताओं में के.एन.गुप्ता, मुकेश जैन, रविन्द्र कुशवाह, उम्मेद सिंह वर्मा, अवधेश कुशवाह, प्रकाश रावत, रिंकू धाकड़, महेश लक्षकार, दीपक राठौर, नन्दकिशोर शर्मा, रघुवीर जाटव, राजेन्द्र सिंह गिल, गगन पवन गुप्ता, अंकित भसीन, मुंशीलाल वर्मा, राजेन्द्र कुशवाह, वीरेन्द्र वर्मा, पातीराम चिड़ार, उमाशंकर शर्मा, राज रघुवंशी, गिर्राज बाथम, साहब सिंह कुशवाह, अशोक गुप्ता, चंद्रेश चतुर्वेदी, ललिता चौधरी व दीपू आदि एलआईसी अभिकर्ता इस हड़ताल में शामिल रहे।