एक जमीन की 3 बार रजिस्ट्री: पटवारी अनुराग जैन व पत्नि सहित 9 पर FIR दर्ज - Pichhore News

पिछोर। साल 1991 में पहली रजिस्ट्री जिस व्यक्ति को कराई, कोर्ट के आदेश पर खनियांधाना थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया हैं। खनियांधाना तहसील के पोटा गांव में एक महिला ने जमीन बेचने के बाद पटवारी की पत्नी को रजिस्ट्री करा दी।

पटवारी की पत्नी ने तीसरे व्यक्ति को जमीन बेचकर रजिस्ट्री करा दी। एक ही जमीन तीन जगह बिकने के मामले में खनियांधाना थाना पुलिस ने नौ लाेगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में लिया है।

फरियादी कलुआ (70) पुत्र कम्मोद लोधी निवासी ग्राम पोटा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। कलुआ ने साल 1991 में महिला भुनियाबाई से एक बीघा जमीन खरीदकर रजिस्ट्री कराई थी, लेकिन भुनियाबाई ने पोटा हल्का पटवारी अनुराग जैन की पत्नी संध्या जैन को इसी जमीन की रजिस्ट्री करा दी। इसके बाद संध्या जैन ने इसी जमीन को तीसरे व्यक्ति रजेंद्र लोधी को बेचकर रजिस्ट्री करा दी। जमीन की तीन रजिस्ट्री हो गईं।

मामले में कहीं से सुनवाई नहीं हुई तो कलुआ ने कोर्ट की शरण ली और कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने शनिवार को हल्का पटवारी अनुराग जैन (वर्तमान निवास शिवपुरी शहर), उनकी पत्नी संध्या जैन, गवाह प्रकाश, महिला भुनियाबाई सहित अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामला जांच में ले लिया है।