भाजपा सरकार के 1 वर्ष पूर्ण होने पर मंत्री सुरेश राठखेड़ा ने गिनाई उपलब्धि, कहा पोहरी का विकास मेरा लक्ष्य - Pohri News

संतोष शर्मा,पोहरी। भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश में सरकार बनने के 1 वर्ष पूर्ण होने पर पोहरी के विश्राम गृह में राज्य मंत्री सुरेश राठखेड़ा द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन कर सरकार की उपलब्धियों के विषय में जानकारी दी।

चर्चा के दौरान राज्यमंत्री द्वारा बताया गया कि मध्यप्रदेश में माननीय शिवराज सिंह चौहान की सरकार बनते ही जो योजनाएं कांग्रेश की कमलनाथ सरकार ने बंद कर दी उन योजनाओं को सबसे पहले प्रारंभ किया गया, फिर चाहे वह संबल योजना हो, लाड़ली लक्ष्मी योजना हो, कन्यादान योजना हो सभी को यथावत प्रारंभ किया जा चुका है।

गरीबों एवं मजदूर वर्ग के उत्थान के लिए लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह प्रयासरत है गरीबों को बिना ब्याज का ऋण, किसानों का कोरोना काल में भी एक-एक अनाज का दाना खरीदा गया, गरीबों को अनाज वितरण कराया गया, साथ ही स्थानीय स्तर पर रोजगार देने के भी प्रयास भाजपा सरकार द्वारा लगातार किए जा रहे हैं।

पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री सुरेश राठखेड़ा ने बताया कि पोहरी विधानसभा में हर गांव में सोलर लाइट लगाई जा रही है, हर गांव में पेयजल आपूर्ति के लिए वृहद स्तर पर नल जल योजना का कार्य किया जा रहा है साथ ही 300 करोड़ की लागत से बनने वाले सरकुल डैम का निर्माण भी शीघ्र प्रारंभ हो चुका हैं।

इसके अलावा माधव सागर डैम के नाम से कूनो नदी पर 5500 करोड़ों रुपयों की लागत से जल संरचना एवं सिंचाई परियोजना हेतु बजट को भी कैबिनेट में मंजूरी मिल गई है, इस डैम से ना केवल पोहरी विधानसभा अपितु भितरवार, डबरा, ग्वालियर, करेरा आदि क्षेत्र के लोगों को भी सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि पोहरी का विकास ही मेरे लिए पहली प्राथमिकता है ऐसा कोई भी मेरी विधानसभा का घर बाकी नहीं रहेगा जहां महिलाओं को पानी भरने के लिए कहीं दूर जाना पड़े, हर घर में पानी नलों के माध्यम से पहुंचाया जाएगा। इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री के साथ भाजपा मंडल पोहरी अध्यक्ष आशुतोष जैमिनी एवं मंडल अध्यक्ष बैराड़ विक्की मंगल महामंत्री दिनेश सिंघल वरिष्ठ नेता एमपी शर्मा आदि उपस्थित रहे।