उत्तराखण्ड के चमौली से संपर्क से बाहर है शिवपुरी के चार युवक, नहीं हो रहा संपर्क, परिजन उत्तराखण्ड रवाना - Shivpuri News

शिवपुरी। उत्तराखंड के चमोली जिले में ऋषिगंगा हाइड्रो प्लांट व धौलीगंगा पर बने हाइड्रो प्रोजेक्ट का बांध टूटने में शिवपुरी जिले पास लगे मड़ीखेड़ा पंचायत के धमकन एवं नरवर के भी चार युवक लापता हो गए हैं। रविवार रात उनके परिजनों को घटना की सूचना मिली। इसके बाद चारों परिवार के लोग देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार मड़ीखेड़ा के ग्राम धमकन के रहने वाले भानू सिकरवार पुत्र नाथू सिंह सिकरवार उम्र 28 वर्ष व गजेंद्र सिंह पबैया पुत्र राम सिंह उम्र 35 वर्ष और नरवर के रहने वाले राकेश नरवरिया पुत्र मेहताब सिंह उम्र 35 वर्ष व सोनू लोधी पुत्र सिकंदर सिंह उम्र 26 साल लापता हैं।

चारों ही ऋषिकेश पावर प्लांट में ओम मेटल कंपनी में बेल्डर का काम करते हैं। राकेश नरवरिया करीब 15 दिन पहले ही कंपनी के साथ काम करने के लिए गया था। जबकि सोनू डेढ़ महीने से वहां काम कर रहा था। भानू और गजेंद्र दीपावली के बाद से कंपनी के प्लांट में काम कर रहे थे।

धमकन गांव के दो युवक इसी कंपनी के दूसरे प्रोजेक्ट पर काम करते हैं। उन्होंने भानू और गजेंद्र के परिजनों को रविवार को हादसे की सूचना दी और कंपनी में संपर्क करने को कहा। जब परिजनों ने कंपनी में संपर्क किया तो कंपनी के अधिकारियों ने सभी के दस्तावेज लेकर उन्हें देहरादून बुलाया है। इसके बाद चारों के परिवारजन सोमवार को देहरादून रवाना हुए।

तीन बहिनों का अकेला भाई हैं सोनू
उत्तराखंड के चमोली जिले में ऋषि गंगा हाइड्रो प्लांट में काम करने वाले सोनू तीन बहिनों में अकेला भाई हैं बताया गया हैं कि अभी सोनू शादी नहीं हुई हैं लेकिन परिवार का पूरा खर्च भी सोनू उठाता था। वहीं राकेश, भानू और गजेन्द्र की शादी हो चुकी हैं और उनके पीछे भी अपना भरा पूरा परिवार हैं।