सशक्त और समृद्ध भारत का संकल्प पत्र है केन्द्रीय बजट: राजू बाथम - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। भारत सरकार का बजट गांव गरीब के उन्नयन और देश को वैश्विक महाशक्ति बनाने का संकल्प पत्र है बजट के क्रियान्वयन से सबका साथ सबका विकास और विश्वास तो सुनिश्चित होगा ही साथ ही भारत विश्व व्यवस्था में एक सशक्त भूमिका हासिल करेगा यह बात आज भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित बजट संगोष्ठी को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने कही ।

संगोष्ठी में वरिष्ठ आयकर सलाहकार पारस जैन अभिभाषक संघ के पूर्व अध्यक्ष स्वरूप नारायण भान, पूर्व जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी एवं कार्यक्रम प्रभारी हेमंत ओझा ने कार्यकर्ताओं से बजट प्रावधानों के बारे में अवगत कराया ।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि भारत के इतिहास में पहली बार स्वास्थ्य के बजट को 137 प्रतिशत बढ़ाया गया है पिछले 70 साल से विशेषज्ञ इस राशि को बढ़ाने की मांग करते रहे प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वास्थ्य योजना के जरिए भारत के प्रत्येक नागरिक का आरोग्य अगले कुछ वर्षों में सुनिश्चित होगा उन्होंने बताया कि देश भर में नए एम्स एवं 602 जिलों में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल खोलने का निर्णय ऐतिहासिक और क्रांतिकारी साबित होगा खेती और किसानी के लिए ना केवल आधारभूत रचना बल्कि कृषि ऋण की सीमा को एक लाख करोड़ पर ले जाया गया है।

उन्होंने बताया कि कृषि बिलों को लेकर देश में माहौल खराब करने वाले आंदोलन जीविओ को समझना चाहिए कि इस बजट में 75 हजार करोड रुपए गेहूं की खरीदी के लिए रखे गए हैं इसके अलावा धान की सरकारी खरीदी के लिए 73 हजार करोड़ रुपए भी मोदी सरकार द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे पहली बार सरकार ने गेहूं और धान के अलावा दलहन तिलहन और कपास की सरकारी खरीदी भी सुनिश्चित की है इससे साबित होता है कि कृषि बिलों को लेकर देश में कितना झूठ विपक्ष एवं आंदोलन जीवियों द्वारा फैलाया जा रहा है ।

कर सलाहकार पारस जैन ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए बताया कि 75 साल की आयु सीमा वाले वरिष्ठ नागरिकों को आयकर रिटर्न एवं आयकर दोनों से मुक्ति दी गई है बजट में 4 बैंकों के निजीकरण एवं एलआईसी में विनिवेश से देश के बैंकिंग एवं बीमा क्षेत्र में बुनियादी सुधार सामने आएगा बैंकों की कार्यशील पूंजी बढ़ने के साथ एनपीए की समस्या भी समाप्त होगी अभिभाषक संघ के पूर्व अध्यक्ष स्वरूप नारायण भान ने बताया कि बजट के प्रावधान भारत को 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने में आधार स्तंभ का कार्य करेंगे देश की सुरक्षा और स्वास्थ्य पर जो धनराशि इस बजट में दी गई है।

उसके बड़े दूरगामी परिणाम सामने आएंगे आयुष्मान योजना के विस्तार को स्वास्थ्य क्षेत्र में अंत्योदय के लिए मील का पत्थर बताते हुए श्री भान ने पहली बार देश में आम आदमी को राज्य के माध्यम से आरोग्य की गारंटी मिलने वाली है उन्होंने सीमाओं पर आधारभूत ढांचा विकास के लिए नई योजना को भारत की सुरक्षा के लिए अभूतपूर्व कदम बताया।

संगोष्ठी को पूर्व जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी, म जी जैन ,जिला उपाध्यक्ष हेमंत ओझा, दिलीप मुद्गल, डॉ अजय खेमरिया, मुकेश चौहान, मुन्ना लाल कुशवाह, अनुराग अष्ठाना, जंडेल सिंह गुर्जर हरिओम राठौर,जितेंद्र रावत, दिनेश शर्मा चेंबर के सचिव तरुण अग्रवाल श्रीमती मंजूला जैन, श्रीमती उषा भार्गव, श्रीमती शैलजा लवंगीकर,पुनीत जैन ,संजीव जैन, एवं आईटी जिला संयोजक गणेश धाकड़ ने भी संबोधित किया संगोष्ठी का संचालन कार्यक्रम प्रभारी हेमंत ओझा एवं आभार प्रदर्शन मंडल अध्यक्ष के केपी परमार ने किया। कार्यक्रम में पार्टी के जिला पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।
G-W2F7VGPV5M