सांसद केपी यादव ने संसद में उठाया आधुनिक तकनीक युक्त परियोजना का मुद्दा - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी गुना अशोकनगर संसदीय क्षेत्र में कोई भी बड़ी सिंचाई परियोजना न होने पर किसानों को सिंचाई के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

जिसका सीधा असर उनकी उपज पर होता है और किसानों की आय प्रभावित होती है।किसानों की मांग व उनकी चिंता को दूर करने के उद्देश्य से गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉक्टर के पी यादव द्वारा हमेशा की तरह इस बार भी किसानों से संबंधित मुद्दा उठाया गया।

सांसद डॉ केपी यादव ने कहा कि आधुनिक तकनीक की सिंचाई परियोजना इस क्षेत्र में स्थापित की जाए।बजट सत्र के शून्य काल में बोलते हुए डॉक्टर के पी यादव द्वारा कहा गया कि उनकी लोकसभा के तीनों जिले कृषि पर निर्भर हैं,जहां एक ओर प्रधानमंत्री जी का लक्ष्य देश के किसानों की आय को दोगुना करना है।

इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए हमें अव संरचनात्मक व मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति की आवश्यकता है।सांसद डॉक्टर यादव द्वारा कहा गया कि मेरे क्षेत्र में छोटी-बड़ी नदियों का जाल पर्याप्त मात्रा में जाल बिछा हुआ है।

लेकिन कोई भी उन्नत तकनीक की सिंचाई परियोजना न होने के कारण किसानों के पास फसलों में सिंचाई सिंचाई का अभाव बना रहता है। जिससे किसान अपनी मेहनत की तुलना में उपज प्राप्त नहीं कर पाते।

उन्होंने लोकसभा में बोलते हुए भारत सरकार से मांग की उनके लोकसभा संसदीय क्षेत्र में सिंचाई की आधुनिक तकनीक सुदृढ़ हो व वर्तमान तकनीक का प्रयोग करते हुए वृहद सिंचाई परियोजना जल्द से जल्द स्थापित की जाए।

जिससे किसानों की उपज व गुणवत्ता में वृद्धि होकर उन्हें अपनी मेहनत व श्रम का उचित लाभ प्राप्त हो ।सांसद डॉक्टर के पी यादव के लोकसभा क्षेत्र से संबंधित इस मांग को रखे जाने पर किसानों में हर्ष की लहर दौड़ गई व सभी नेअपने लाडले सांसद डॉक्टर के पी यादव का हार्दिक अभिनंदन आभार माना है।