मामला फर्जी नियुक्ति काः मामला फंसा तो सेटलमेंट की बात कर रहे है विभाग के परियोजना अधिकारी - Shivpuri News

Bhopal Samachar

शिवपुरी। पोहरी विधान सभा के महिला बाल विकास से आ रही हैं कि पोहरी अनुविभाग में आने वाले एक गांव में आंगनबाॅडी कार्यकर्ता की फर्जी दास्तावेजो के आधार पर एक फर्जी नियुक्ति कर दी। जब शिकायत हुई और मामला फसा तो कार्रवाई करने के बजाए अधिकारी सेटलमेंट की बात कर रहे है।

जानकारी के अनुसार बैराड नगर पंचायत की वोटर लिस्ट में नाम दर्ज रागिनी गुप्ता को पोहरी ब्लाॅक के गांव बाघोदा की आंगनबाॅडी में कार्यकर्ता के पद पर नियुक्त कर दिया गया हैं। रागिनी गुप्ता की केन्द्र पर नियुक्ति का ग्रामीणो ने विरोध किया तो वह लंबे अवकाश पर चली गई।

नियमानुसार गांव के बहार की किसी भी महिला की नियुक्ति आंगनबाॅडी कार्यकर्ता के रूप में नही की जा सकती है। रागिनी गुप्ता ने जो भी डाक्यूमेंट अपनी नौकरी के लगाए हैं वे सब कूटचरित हैं,इस फर्जी नियुक्ति की शिकायत के बाद मामला फस गया हैं।

परियोजना अधिकारी पर आरोप लगाते हुए बताया कि परियोजना अधिकारी ने बैराड़ के वार्ड क्रमांक 6 में रहने वाले रागिनी गुप्ता को आंगनबाड़ी केंद्र पर अनुकंपा नियुक्ति दी है, वह गलत है, क्योंकि आंगनबाड़ी पर केवल उसी वाली महिला को नियुक्त किया जा सकता है जो उस वार्ड की निवासी हो।

ग्रामीणों ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र पर नियुक्त की गई रागिनी गुप्ता हमारे गांव की नहीं है। उनके द्वारा गांव में जो निवास स्थान दर्शाया है, वह आंगनबाड़ी केंद्र है। परियोजना अधिकारी से रागिनी गुप्ता के साथ साठगांठ करते झूठे दस्तावेज के आधार पर नियुक्त किया है। गांव के सरपंच ने रागिनी गुप्ता के दस्तावेजों को गलत बताया है। सरपंच द्वारा किसी प्रकार प्रमाणीकरण नहीं दिया गया है।

ग्रामीणों ने कलेक्टर से मांग की है कि वह उक्त मामले की जांच कराए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, जिससे ग्राम बाघोदा का आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हो सके। गांव के बच्चों को लाभ मिल सके।

वही शिकायत के बाद मामला फस गया तो परियोजना अधिकारी शिकायत कर्ताओ से बैठकर सेटलमेंट की बात कर रहे हैं। कूटरचित दास्तावेजो के आधार पर नियुक्ति पानी वाली आगंनबाॅडी कार्यकर्ता पर कार्रवाई करने से बच रहे हैं।

शिकायत करने वालों धीरबल, दिलीप रावत, रघुवीर सिंह रावत, मोहर सिंह, जवाहर सिंह, कमर सिंह, जगदीश, लक्ष्‌मीनारायण, ब्रजमोहन, मनीराम सहित अन्य लोग शामिल हैं।
G-W2F7VGPV5M