खुशी-खुशी गए थे आवास लेने, नपा ने मांगेे पैसे तो भडके हितग्राहीः राजे को सौंपा ज्ञापन - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर में बरसों से लंबित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए भवनों के आवंटन की प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हो सकी । गुरुवार को मेडिकल कॉलेज के पीछे नपा द्वारा बुलाए गए हितग्राहियों से जब सवाल किए तो वे भड़क गए । इतना ही नहीं नाराज हुए हितग्राहियों ने अपनी समस्या से संबंधित ज्ञापन दौरे पर आईं केबिनेट मंत्री को भी सौंपा ।

नगर पालिका ने प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटित मकान धारकों को मेडिकल कालेज के पीछे आज बुलाया गया । जब यह हितग्राही आवास की आस में वहां पहुंचे तो उनसे कहा गया कि आप लोग नगद 1 लाख 80 हजार रुपए जमा करवा दो , यदि नहीं दे पा रहे तो बैंक से लोन फायनेंस करवाएं ।

यह सुनकर हितग्राही नाराज होकर बोले कि चार साल गुजर गए लेकिन अभी भी मकान देने की बजाय हमसे एक साथ इतनी राशि की मांग की जा रही है। इनमें अभी-तक न तो बिजली के खंभे लगाए गए और नही पानी की कोई सुविधा की गई हैं।

हितग्राहियों का कहना था कि यदि हम गरीबों के पास 1 लाख 80 हजार रुपए होते तो फिर हम इसमें मकान लेने के लिए आवेदन क्यों करते ।

इस बात से नाराज हुए हितग्राहियों में शामिल संतोष राठौर , मुकेश , राकेश शाक्य व बबिता ओझा ने कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से मुलाकात करके उन्हें ज्ञापन सौंपा तथा अपना दर्द सुनाया।

मंत्री ने ज्ञापन लेने के बाद कहा कि कल मेरे कार्यालय पर सुबह 10 बजे आना मेरे ऑफिस के लोग आपके साथ जाएंगे तथा वहां जानकारी लेकर बताएंगे कि क्या समस्या आ रही हैं।