ईमानदारी की मिसाल बने चार युवक, नर्सिंग की छात्रा का पैसों से भरा बैग थाने जाकर लौटाया - Shivpuri News

शिवपुरी। पुरानी शिवपुरी के चार युवकों चांद खान, फरहान खान, सगर कुरैशी और शाहरूख कुरैशी ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। उन्हें सड़क पर 40 हजार रूपए से भरा पर्स मिला। लेकिन युवकों ने उन रूपयों को अपनी जेब के हवाले न करते हुए पर्स में मिले आधार और वोटर कार्ड के जरिए पर्स मालिक को तलाश किया और उसे ग्वालियर से नर्सिंग कोर्स कर रही छात्रा अविता को उसके घर जाकर वापिस लौटाया। ईमानदारी की मिसाल पेश करने पर देहात थाना पुलिस ने चारों युवकों का सम्मान किया।

जानकारी के अनुसार कल शाम चारों दोस्त गोविंद नगर के सामने स्थित झांसी रोड से गुजर रहे थे, तो उन्होंने यहां एक शराबी युवक को सडक पर पड़ा पर्स उठाकर जेब में रखते देखा। इस पर उन्होंने शराबी युवक को टोका तो वह पर्स फेंककर भाग खड़ा हुआ।

युवकों ने पर्स में देखा तो उसमें 40 हजार रूपए, आधार और वोटर कार्ड थे। इस पर युवक आधार और वोटरकार्ड में दर्ज पते को तलाशते हुए पर्स मालिक के घर तक पहुंचे। डाईट परिसर में उक्त छात्रा के माता पिता मिले। जिन्होंने पर्स को पहचान लिया। इसके बाद कोई विवाद न हो। इसलिए युवक देहात थाना पर्स लेकर पहुंचे और जहां उन्होंने पर्स मालिक को पर्स सौंप दिया।

छात्रा अविता ने बताया कि वह फीस जमा करने के लिए एटीएम कार्ड लेकर रूपए निकालने गई थी और शाम साढ़े 6 बजे वह स्कूटी पर बैठी थी तथा छोटी बहन स्कूटी चला रही थी। पर्स पता नहीं कब बैग में से निकल गया।