स्थाई कर्मियों की विभिन्न समस्याओं को लेकर बैठक आयोजित - Shivpuri News

शिवपुरी। मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ ने जल संसाधन विभाग में कार्यरत स्थाई कर्मियों एवं कार्यभारित कर्मचारियों की लंबित विभिन्न मांगों को लेकर अनौपचारिक बैठक बुलाई। जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ कर्मचारी अरुण झा ने की।

बैठक में विभाग में वर्षों से कार्यरत अल्प वेतनभोगी स्थाई कर्मियों और कार्यभारित कर्मचारियों की मांगों पर विचार विमर्श किया गया जिनमें मुख्य रुप से दैनिक वेतन भोगी से स्थाई कर्मी बनने पर उन्हें वेतन और महंगाई भत्ते के अंतर की राशि नियुक्ति दिनांक से प्रदान करने, स्थाई कर्मियों को अन्य के समान बीमा एवं पेंशन की सुविधा तत्काल लागू करने, स्थाई कर्मियों की वर्षों से चली आ रही सातवां वेतनमान स्वीकृत करने की मांग को पूरा करने की मांग की हैं।

वही अन्य कर्मचारियों की भांति स्थाई कर्मियों को आकस्मिक अवकाश संख्या 7 से 13 करने एवं ईएल की सुविधा तत्काल लागू करते हुए सभी हित लाभ प्रदान करने, स्थाई कर्मियों को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के समान वर्दी प्रदान करने, स्थाई कर्मियों को अनुकंपा नियुक्ति का लाभ प्रदान करने आदि मांगों को शासन स्तर पर मनवाने के लिए प्रांताध्यक्ष महेंद्र शर्मा को अवगत कराने हेतु पत्राचार करने पर सहमती व्यक्त की गई।साथ ही कार्यभारित कर्मचारियों के एरियर एवं महंगाई भत्ता की मांगों पर विचार किया।

जिसके संबंध में आगामी बैठक में ज्ञापन प्रस्तुत करने हेतु रणनीति तय होगी। बैठक में मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ के उप प्रांताध्यक्ष अरविंद कुमार जैन जल संसाधन विभाग के महेश गुप्ता, मोहन सिंह चौहान, महेश गुप्ता, रमेश धाकड़, सुघर सिंह पाल, लाला राम केवट, करण सिंह बाथम, रघुवर दयाल शर्मा, ओम प्रकाश वर्मा, अशोक लोधी आदि उपस्थित रहे।