SDM गणेश जायसवाल ने दो कुपोषित जुडबा बच्चों को लिया गोद - kolaras News

कोलारस। खबर जिले के कोलारस अनुविभाग से आ रही है। जहां आज कोलारस एसडीएम गणेश जायसवाल ने कुपोषण का शिकार दो आदिवासी जुडवा बच्चों को गोद लिया है। अब इनके देखभाल एसडीएम स्वयं करेंगें।

विदित हो कि बीते 5 दिन पहले एसडीएम गणेश जायसवाल कोलारस अस्पताल मे एनआरसी निरीक्षण के लिए गए हुए थे। तभी वहां उन्हें गायत्री और शिवांस पुत्र मनोज आदिवासी निवासी गणेशखेडा को देखा। दोनों ही पूरी तरह से कुपोषित दिखे। जिसपर से एसडीएम ने उक्त मासूमों की मां सुनीता को बुलाया।

सुनीता से पूछताछ की तो सामने आया कि यह जन्म से की कमजोर है। जिसके चलते इन्हें यहां 2 फरवरी को भर्ती किया गया। जब पति के बारे में जानकारी जुटाई तो सामने आया कि उनके पति मजदूरी करते है। जबकि इन दोनों सहित पांच बच्चे है। जिससे वह बच्चों का भरण पोषण सही से नहीं कर पा रहा है।

जिसे देखकर एसडीएम जायसवाल का दिल भर आया और उन्होंने तत्काल इन मासूमों की देखरेख का फैसला लिया। आज जब इन बच्चों की एनआरसी केन्द्र से छुट्टी हुई तो एसडीएम इन्हें लेकर अपने कार्यालय आए। जहां बच्चों के घर में खान पान का सामान सहित सेरेलेक,फल फ्रूट देकर इन बच्चों को वाहन से घर भिजवाया।

मां को इन बच्चों की खान पान के बारे में बताया। उसके बाद इन मासूमों को लगातार देखभाल करने और कोई भी जरूरत होने पर एसडीएम से संपर्क करने की बात कही। एसडीएम गणेश जायसवाल ने बताया है कि यह पहल उनकी हालात देखकर उन्होंने की है। सभी जिम्मेदार अगर इसी तरह एक बच्चे के लालन पालन की जिम्मेदारी लें तो हम काफी हद तक कुपोषण की जंग जीत सकते है।