भ्रारी भ्रष्टाचार के चलते भराभरा कर गिरी पानी की टंकी के लिए अभी तक नही मिली जमीन - kolaras News

कोलारस। कोलारस नगर में मुख्यमत्री शहरी जलयोजना के तहत पानी पानी की टंकी बीते 16 अक्टूबर 2020 में भारी भ्रष्टाचार के चलते भरभरा के गिर गई थी। इस हादसे में कोई जनहानि नही हुई थी,इस टंकी के निर्माण में लगभग 30 लाख रूपए खर्च हुए थे,लेकिन अब 5 माह गुजर जाने के बाद भी पुन:टंकी का निर्माण कार्य शुरू नही हुआ है।

इस टंकी का निर्माण मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना अंतर्गत ढाई साल पूर्व ही करीब 30 लाख रुपये कि लागत से किया गया था।इसकी टेस्टिंग भी करीब एक वर्ष पूर्व कि गई थी और टेस्टिंग के 6 माह बाद टंकी जमींदोज हो गई थी। हादसे के बाद इंजीनियर सुनील कुमार पांडे को को तत्काल प्रभाव से निलंबन करते हुए ठेकेदार पर भी एफआइआर भी दर्ज कराई गई थी। अब घटना के करीब 5 महीनो के बाद भी नवीन टंकी का निर्माण नही हो सका।

प्रशासन को टंकी ने लिए सही जगह मिलने में परेशानी आ रही है। जब काजी मोहल्ले में जगह देखी तो स्थानीय लोगों ने इसका विरोध कर दिया। इसके बाद अब दोबारा नई जगह देखी गई है। टंकी निर्माण में आ रही परेशानियों और जिम्मेदारो की लेटलतीफी को देखते हुए कोलारस एसडीएम जयसवाल ने मामले में सीएमओ और ठेकेदार को जल्द काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

जगह देखने पहुंचे तो वार्डवासियो ने किया विरोध

नवीन टंकी निर्माण के लिए जब सागर से आई टीम और नगर परिषद कर्मी जब जगह देखने के लिए काजी मोहल्ले के पीछे पहुंचे तो वार्ड वासी एकत्रित होकर मौके पर पहुंचे गए और लोगो ने जमकर हंगामा करते हुए टंकी निर्माण का विरोध किया।

लोगों ने टंकी को आवासीय क्षेत्र से दूर बनाने कि मांग की। नगर परिषद लगातार वार्डवासियो के विरोध के चलते टंकी को अन्य जगह पर स्थानांतरण करने को लेकर अब दूसरी जगह कि तलाश में है।

विरोध के बाद दूसरी जगह चिन्हित कर प्रस्ताव भेजा

विरोध के बाद नगर परिषद ने अब टंकी के लिए रामलीला मैदान के पास राजापुरा रोड पर जगह चिन्हित कर आगे की कार्रवाई के लिए कोलारस तहसीलदार को बता दिया है। इसके बाद कोलारस एसडीएम और प्रशासक गणेश जयसवाल ने मामले कि गंभीरता को समझते हुए तहसीलदार को जल्द जगह देखकर नगर परिषद को नवीन टंकी के लिए जगह का सीमांकन कराने के र्निदेश दिए हैं और ठेकेदार को जल्द से जल्द टंकि निर्माण कराने के र्निदेश दिए हैं। इस पर ठेकेदार ने भी एसडीएम को जगह मिलने के बाद जल्द काम शुरू करने का आश्वासन दिया है।

इनका कहना है।
मामला संज्ञान में है। टंकी निर्माण में आ रही परेशानियों को दूर करने कि लगातार प्रयास किए जा रहे है। तहसीलदार और सीएमओ को जल्द जगह का सीमांकन कराने के निर्देश दिए हैं। जगह मिलते ही ठेकेदार अपना काम शुरू कर देगा। इसका ठेकेदार ने लिखित आश्वासन भी दिया है।
गणेश जयसवाल, प्रशासक, नगर परिषद एवं एसडीएम कोलारस।