बैराड ज्वैलर्स चोरी काण्ड: सोनी बोला 15 लाख की चोरी, पुलिस बोली 15 हजार की भी नहीं - Bairad News

बैराड। खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र के बैराड कस्बें में स्थिति नया बस स्टेण्ड से आ रही है। जहां आज रात्रि में हुई चोरी की बारदात को पुलिस संदेहास्पद मान रही है। इस मामले में फरियादी 15 लाख की चोरी की बात कह रहा है। वही पुलिस इस मामले में 15 हजार की चोरी होने की बात से भी इंकार कर रही है।

जानकारी के अनुसार नया बस स्टेण्ड बैराड़ नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 8 के निवासी दुकानदार धीरज पुत्र मनोज सोनी उम्र 28 साल ने बैराड़ थाने में रिपोर्ट दी और बताया कि गुरूवार की रात को दुकान बंद कर वह घर चला गया। शुक्रवार की सुबह करीब सवा नौ बजे पड़ोसी दुकानदारों ने दुकान में चोरी होने की सूचना दी जिस पर से धीरज सोनी दुकान पहुंचा तो हैरान रह गया। दुकान में सारा सामान बिखरा हुआ था दुकान के पीछे लगा गेट टूटा हुआ था। चोर पीछे का दरवाजा तोड़ कर अंदर घुस गए। बाद में दुकान में घुसने वाले गेट को तोड़ा। दुकान के शोकेस में रखे सोने-चांदी के गहने चुरा ले गए।

पुलिस ने इस मामले में मौके पर पहुंचकर छानवीन की तो सामने आया फरियादी ने उक्त चोरी की बारदात दुकान का पीछे से गेट तोडकर देना बताया है। पुलिस ने बताया है कि जिस गेट की फरियादी बता रहा है उसकी कुंदी लगभग 16 एमएम की है। जिसपर न तो कोई निशान है और न ही यह कुंदी अंदर से निकल सकती।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि पहले फरियादी 300 ग्राम सोना और 50 किलो चांदी की चोरी की बात कह रहा था। परंतु जब एसडीओपी मौके पर पहुंचे तो वह 30 किलो चांदी और 150 ग्राम सोने की बात बताने लगा। जब पुलिस ने पूछा कि वह यह सोना चांदी कहा से लाता है तो उसने ग्वालियर और शिवपुरी से लाना बताया।

जिसपर पुलिस ने ग्वालियर में भी इस सोनी की जानकारी जुटाई तो ग्वालियर में भी संतोषजनक जबाव नहीं मिला। उसके बाद पुलिस ने फरियादी के नाना से शिवपुरी में संपर्क किया तो वहां से पता चला कि महज 10 से 15 हजार का सामान ले जाता है जिसे बेचकर फिर से सामान ले जाता है। 15 लाख का माल तो कभी भी नही ले गया।

इस मामले में बताया यह भी जा रहा है कि उक्त युवक पर बाजार से कई लोगों का कर्जा है। जिसके चलते कर्जदारों से बचने के लिए युवक ने उक्त कदम उठाया है। हांलाकि पुलिस इस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है।