पेट्रोल @100 + 50 रूपए प्रति लीटर की चोरी = वल्लभंचद पेट्रोल पर पंप पेट्रोल @150 रूपए प्रतिलीटर - Shivpuri News

शिवपुरी। पेट्रोल के दाम 100 के पार हो गए हैं। ऐसे में उपभोक्ताओं को पंप वाले ही चूना लगा रहे हैं। ऐसा ही मामला आज वल्लभचंद पेट्रोल पंप पर सामने आया है जहां उपभोक्ता ने 150 का पेट्रोल लिया लेकिन उसे महज 100 रूपए का पेट्रोल देकर रवाना कर दिया जब उसे शंका हुई तो उसमें से महज 100 रूपए का ही पेट्रोल निकला। अब उपभोक्ता जिम्मेदारों से शिकायत कर रहा है।

जानकारी के अनुसार जुबैर खान ने वल्लभचंद पेट्रोल पंप से 150 रूपए का पेट्रोल लिया लेकिन जब उसे शंका हुई तो उसने जांच की तो टंकी में से महज 1 लीटर ही पेट्रोल निकला जबकि उसके टैंक से डेढ लीटर पेट्रोल निकलना चाहिए था। जिसके बाद जुबैर ने इसकी शिकायत पेट्रोल पंप कर्मचारियों से लेकर जिम्मेदारों से की लेकिन सबने पल्ला झाड लिया।

पहले भी देते रहे हैं कम माप
पेट्रोल पंपों पर उपभोक्ताओं का शोषण किया जा रहा है। इसके पहले भी टोडरमल पेट्रोल पंप पर एक उपभोक्ता को कम पेट्रोल दिया गया और पैसे पूरे लिए गए। इससे साफ है कि पूरा पैसा देने के बाद भी लोगों को माप में कम पेट्रोल दिया जा रहा है।

नापतौल के जिम्मेदार नहीं करते चैक
ग्राहकों कों सही माप मिले इसके लिए नापतौल विभाग को पंपों को चैक करना होता है लेकेिन नापतौल के जिम्मेदार हर माह मोटा पैसा लेकर इनकी जांच तक पहीं करते हैं। ऐसे में पंप के कर्मचारी लोगों को चूना लगा रहे हैं।

शिकायत के बाद भी नहीं भेजे जिम्मेदार
पीडित का कहना है कि इसकी शिकायत उन्होंने कलेक्टर से लेकर जिम्मेदारों से की लेकेिन इसकी जांच करने के लिए कोई भी नहीं आया। जिससे उपभोक्ता में रोष है।