वार्ड क्रमांक 1 में सिंध की पाईप लाईन डालने की मांग, जनसुनवाई में लगाई जिला प्रशासन से गुहार - Shivpuri News

शिवपुरी। सिंध की पाईप लाईन के माध्यम से नगर के विभिन्न वार्डों में पेयजल सप्लाई का कार्य जारी है लेकिन इसकी शुरूआत जहां वार्ड क्रं.01 से होनी चाहिए वहां शुरूआत तो हुई लेकिन यहंा भेदभावपूर्ण तरीके से यादव ग्वाल बस्ती को अछूता रखा गया।

जिसे लेकर मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में वार्ड क्रं.यादव ग्वाल बस्ती की महिलाओं ने अपनी इस पेजयल व्यथा को लेकर जिला प्रशासन के समक्ष रखा और जिला प्रशासन से सिंध की पाईप लाईन यादव ग्वाल बस्ती में डालने की मांग की।

साथ ही इन सभी वार्डवासियों द्वारा यह भी भरोसा दिलाया गया कि यदि वार्ड क्रं.01 के इस यादव ग्वाल बस्ती में सिंध की पाईप लाईन डाली जाती है तो यहां 200 से 300 रहवासी नल कनेक्शन प्राप्त कर सकेंगें जिससे नगर पालिका को भी कनेक्शन के नाम पर प्रति कनेक्शन 2700 रूपये का शुल्क प्राप्त होगा और इससे आमजन को राहत मिल सकेगी।

यहां वार्ड क्रं्र.01 की महिलाओं में श्रीमती गीता बाई, लता यादव, गेंदी, सोमवती यादव, गुड्डी बाई, आशा, दुलारी यादव, कलावती, शीला, रानी, लाडो, रानू, रूकमणी, फूलवती आदि महिलाओं ने बताया कि वार्ड के रहवासी बीते लंबे समय से पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं।

इन हालातों में एक आस सिंध पाईप लाईन से थी लेकिन यहां भी वार्डवासियों से भेदभाव किया गया और यादव ग्वाल बस्ती को छोड़कर शेष एरिया में सिंध की पाईप लाईन डाल दी गई जिसके चलते आज यादव ग्वाल बस्ती के रहवासी काफी परेशान है।

यहां वार्डवासियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि यादव ग्वाल बस्ती में भी सिंध की पाईप लाईन डाली जाए ताकि आमजन को यहां पेयजल को लेकर राहत मिल सके और इसके लिए वह प्रशासन के भी आभारी रहेंगें ताकि वार्ड क्रं.01 यादव ग्वाल बस्ती में सिंध की पानी पहुंचे और लोगों को पीने की समस्या से राहत मिल सके।