VARDAN HOSPITAL किडनी स्टोन मरीजों के लिए बना वरदानः बिना चीर फाड के हुआ ऑपरेशन - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के प्रमुख आधुनिक चिकित्सकीय मशीनों से लैस वरदान हॉस्पिटल में किड्नी स्टोन की समस्या से परेशन एक मरीज का पहली बार दूरबीन पद्वति का प्रयोग कर सफल ऑपरेशन कर शहर के अन्य किड्नी स्टोन मरीजों के लिए वरदान देने का काम किया है।

जहां वरदान हॉस्पिटल के कुशल संचालक डॉ.महेन्द्र सिंह के निर्देशन में एक मरीज अभिषेक लोधी उम्र 22 वर्ष निवासी भौंती बीते लंबे समय से किड्नी स्टोन की समस्या से जूझ रहा था लेकिन जब अभिषेक को उसके परिजन उपचार के लिए अस्पताल महल रोड़ स्थित वरदान हॉस्पिटल लेकर आए।

आधुनिक चिकित्सा दूरबीन पद्वति का प्रयोग करते हुए चिकित्सक डॉ.संजय पाराशर यएम.एस.एमसीएच यूरोलॉजी के द्वारा सहयोगी मुख्य चिकित्सक डॉ.संकल्प जैन के साथ मिलकर सर्वप्रथम मरीज का परीक्षण किया तत्पश्चात अपनी ऑपरेशन टीम के साथ मिलकर मरीज अभिषेक लोधी का पहली बार दूरबीन पद्वति से किड्नी स्टोन का सफल ऑपरेशन किया गया।

यहां वरदान हॉस्पिटल के संचालक डॉ.महेन्द्र सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि यह पहली बार शिवपुरी में हुई है कि दूरबीन पद्वति से मरीज को बिना किसी चीरे या टांका लगाए उसका ऑपरेशन किया गया।

चॅंकि शिवपुरी में अधिकांश मरीज किड्नी स्टोन से पीडि़त है और यदि इन मरीजों को अपना सफल ऑपरेशन बिना किसी चीरे या टांका के करना है तो वह वरदान हॉस्पिटल की इस आधुनिक व्यवस्था का लाभ लेकर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकते है।