जो भी पुलिसकर्मी आंख के आपरेशन के योग्य पाया जाएगा, उसका नि:शुल्क आपरेशन होगा: डॉ गिरीश चतुर्वेदी - Shivpuri News

शिवपुरी। आज तथागत फाउडेंशन द्धारा आयोजित कार्यक्रम में शिवपुरी जिले के प्रख्यात नेत्र चिकित्सक डॉ. गिरीश चतुर्वेदी ने डीआईजी सचिन अतुलकर के सामने तथागत फाउडेशन के अध्यक्ष आलोक एम इंदौरिया के निवेदन पर मंच से घोषणा की कि इस कैंप में जो भी पुलिसकर्मी आंख के ऑपरेशन के योग्य पाया जाएगा उसका मेरे द्वारा नि:शुल्क ऑपरेशन किया जाएगा। उनकी इस घोषणा का करतल ध्वनि से पुलिस कर्मियों ने स्वागत किया। 

इसी तरह परख लैब के द्वारा पुलिस कर्मियों की सभी जांचों में 40 प्रतिशत डिस्काउण्ड की घोषणा की गई। वहीं लायेन्स क्लब साउथ की ओर से इन जांचों में 20 प्रतिशत अपनी ओर से देने की घोषण महिपाल आरोरा के द्वारा की गई। इस तरह अब पुलिसकर्मी को परख लैब पर किसी भी जांच के लिए अगले तीन दिन तक केबल अपने पास से 40 प्रतिशत ही देना होगा।

यह थी पुलिस कर्मियों की स्थिति
इस शिविर में कुल 177 पुलिस कर्मियों ने चैकअप कराया इनमें 46 डाबिटिक और 65 हाईपरटेंशन के मरीज पाए गए। 55 मरीजों की ईसीजी की गई जिनमें कुछ में खराबी पाई गई। मगर दो मरीज मौके पर ही बहुत खतरनाक स्थिति में थे। जिन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय में भर्र्ती कराया गया। नेत्र परीक्षण में 77 मरीजों का परीक्षण किया गया। जिनमें 34 को मौके पर ही जांच कर नम्बर दे दिए गए। 

इसके अतिरिक्त 5 मरीजों में फंडस पाया गया वहीं 3 मरीजों की आंख के ऑपरेशन कराने की बात कहीं। इसी तरह ऑर्थोपेडिक डिपार्टमेंट में 20 मरीज स्पेडोलाईटिस और अर्थराईटिस के पाए गए। ईएनटी में 78 मरीजों को देखा गया। जिनमें सात मरीजों को कम सुनाई देता था। वहीं 11 मरीज सीएसओएम के पाए गए। बांकी को हल्की एलर्जी थी। गायनिक में 4 मरीज देखे गए। इसी तरह दंत चिकित्सा विभाग ने 48 मरीजों का परीक्षण किया जिनमें 20 मरीजों के दांत खराब पाए गए। जिन्हें आरसीडी के द्वारा ठीक किया जाएगा। 

इनका हुआ सम्मान
कोरोना काल में पुलिस प्रशासन के साथ सहयोग करने और कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के लिए बदरवास के रमेश अग्रवाल को पीपीई किट, राजेन्द्र गुप्ता गर्म पानी की वोटल प्रदान करने, राजेश गुप्ता को पूरे कोरोना काल में पुलिस कर्मियों को पाईन्टों पर ही जल सेवा हेतु, आरक्षक गीता शर्मा को कोरोना काल से अभी तक ट्रेम्प्रेचर नापने तथा एफएसएल विशेषज्ञ डॉ. एचएच बरदिया को सेनेटाईजर निर्माण हेतु शॉल श्रीफल के द्वारा डीआईजी के द्वारा सम्मानित किया गया।