थीम रोड के काम में गति देने की मांग,धूल से परेशान व्यापारी और आमजन - Shivpuri news

शिवपुरी। केबिनेट मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से शिवपुरी मेें थीम रोड़ का काम शुरू हो गया है। 64 करोड़ रूपए की लागत से होने वाले इस कार्य में 13 किमी से अधिक की फोरलेन बनाई जानी है। इनमें गुना वायपास से लेकर ग्वालियर वायपास तक शहर का प्रमुख हिस्सा है।

वर्तमान में गुरूद्वारे से गुना वायपास तक थीम रोड़ का काम चल रहा है। शहर के हृदय स्थल में चल रहे इस कार्य को युद्ध स्तर पर संचालित कर जल्द से जल्द सम्पन्न कराने की स्थानीय जनता ने मांग की है। ताकि एक ओर जहां शहर की सुंदरता निखर सके। वहीं विकास कार्यो के प्रति जनविश्वास भी पैदा हो।

वर्तमान में जिस तरह से सीवेज, सिंध और झांसी रोड़ का निर्माण मंथर गति से हुआ है और सालों के बाद भी यह कार्य पूर्ण नहीं हुए हैं, उससे जनता में अविश्वास है कि कहीं इस कार्य की भी यही दशा न हो। स्थानीय जनता ने मंत्री यशोधरा राजे और कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह से मांग की है कि जन विश्वास की बहाली हेतु गुरूद्वारे से गुना वायपास तक कार्य गुणवत्तापूर्ण और शीघ्र से शीघ्र पूर्ण किया जाए। ताकि जनता को परेशानी न हो। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि इसमें कोई दिक्कत भी नहीं है। क्योंकि न कोई आपत्ति है और न ही कोई अतिक्रमण हटना है।

शिवपुरी में थीम रोड का कार्य शुरू होने से एक ओर जहां जनता में उत्साह है, वहीं आशंकाएं भी पनप रही हैं और आशंकाएं पनपने का कारण सिंध, सीवेज और झांसी रोड़ का निर्माण है। इनके कारण शहर की जनता वर्षो से परेशानी भुगत रही है और आज तक यह कार्य पूर्ण नहीं हुआ है। इसलिए नागरिकों का सोचना है कि ऐसा तो नहीं कि रोड़ खोदकर डाल दी जाए और वर्षो तक जनता परेशान होती रहे।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह का कहना है कि जो काम लटके हैं, वह फंड न होने के कारण लटके हैं। लेकिन थीम रोड के निर्माण में कोई दिक्कत नहीं है। क्योंकि रोड़ के लिए पर्याप्त पैसा है। थीम रोड के निर्माण में कमलागंज क्षेत्र में कुछ अड़चने आ सकती हैं, क्योंकि यहां से बड़ी संख्या में अतिक्रमण हटाया जाना है। शायद इसी कारण अभी यहां कार्य प्रारंभ भी नहीं हुआ। परंतु गुरूद्वारे से गुना वायपास तक थीम रोड़ का काम इन दिनों चल रहा है।

थीम रोड के कार्य के कारण सड़क उखड़ी पड़ी है और धूल उड़ती रहती है। यह एरिया शहरी क्षेत्र में होने के कारण इस पर व्यस्तता और ट्रेफिक बहुत रहता है। सड़क उखडऩे के कारण जनता को परेशानी होती है। लेकिन थीम रोड़ बनने की आशा से वह यह परेशानी झेलने को भी तैयार हैं। गुरूद्वारे से गुना वायपास तक पुलिया का निर्माण भी होना है और शायद पुलिया निर्माण के कारण ही कार्य में विलंब हो सकता है।

शहर के गणमान्य नागरिकों ने प्रशासन से अनुरोध किया है कि गुरूद्वारा चौक से गुना वायपास तक थीम रोड़ के कार्य को तीव्र गति से संचालित कर युद्ध स्तर पर कार्य कराया जाए। जिससे जल्द से जल्द यह कार्य पूर्ण हो सके। यह कार्य यदि जल्द पूर्ण हुआ और इसकी गुणवत्ता अच्छी हुई तो इससे शहर की सुंदरता अपने आप निखरेगी और वर्तमान में कमलागंज में प्रशासन को जो अतिक्रमण हटाने में दिक्कत आ रही है, उसमें भी अतिक्रामक अलग थलग पड़ जाएंगे।