माधव चौक पर झूलते तारों में उलझा पुलिस का वाहन, बमुश्किल बचे पुलिसकर्मी, बडी दुर्घटना टली - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के मध्य स्थित माधव चैक चैराहे पर मोबाइल कम्पनी और बिजली कम्पनी द्वारा झूलते तारों में पुलिस वाहन उलझ गया। पुलिस वाहन से उलझकर जो तार जमीन पर गिरे उनमें पहला तार टेलीफोन का था। यह गनीमत रही। बिजली का तार होता तो वाहन में आग लग जाती। 

हालांकि बाद मेें बिजली का तार भी जमीन पर आ गिरा। लेकिन तब तक सब कुछ सुरक्षित कर लिया गया था और एक बड़ी दुर्घटना टल गई। खास बात यह है कि माधव चैक पर चाहे टेलीफोन के तार हो या बिजली के तार सही ढंग से नहीं बंधे हैं। 

जिसके कारण वह सड़क पर लटक रहे हैं। ऐसी स्थिति में बड़े हादसे की आशंका रहती है। लेकिन शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं किए जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। 

मंगलवार की सुबह माधव चैक से कोर्ट रोड़ जाने वाले रास्ते पर झूल रहे तार में एक वाहन उलझ गया। जिससे टेलीफोन का तार टूटकर आ गिरा जिसमें पुलिस वाहन उलझ गया और उसके बाद बिजली का तार भी जमीन पर आ गया। लेकिन तब तक जनजीवन सचेत हो गया था और विद्युत लाईन बंद कर दी गई। 

तार में फंसे वाहन को वहां मौजूद लोगों ने और यातायात कर्मियों ने निकाला। इसी दौरान पुलिस विभाग का एक वाहन भी वहां फंस गया। जिसमें पुलिसकर्मी सवार थेए जो बस के तारों में फंसने के बाद सड़क पर आ गए और फिर उन्होंने हाथ मेें लिए एक क्रिकेट के बेट से तारों को ऊंचा किया और उसके बाद बस को वहां से निकाला। 

तार टूटने की सूचना मौके पर मौजूद यातायात कर्मियों ने बिजली विभाग और मोबाइल कम्पनी के अधिकारियों को दी। लेकिन वह तारों को हटाने नहीं आए। इसके बाद आस पास के दुकानदारों और पुलिसकर्मियों ने उक्त तारों को रस्सियों से बांधकर ऊंचा किया। इसके बाद आवागमन शुरू हो सका।