ब्रेन हैमरेज से हुई हैं सुखदेव हॉस्पिटल में भर्ती वृद्ध की मौत - Shivpuri news

शिवपुरी। शहर के प्रतिष्ठित हाॅस्पिटल में भर्ती एक वृद्ध की मौत आज सुबह लगभग 10.30 हुई हैं। परिजनो ने इस मामले में हाॅस्पिटल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए मीडिया में बयान दिए हैं।

पोहरी के ऐचवाडा गांव के हरिओम सोनी उम्र 62 वर्ष की मौत आज सुखदेव हाॅस्पिटल आज सुबह 10.30 बजे हुई हैं। परिजनो ने मीडिया को बयान दिया हैं कि उनकी मौत ब्लड प्रेशर के बडने के कारण हुई हैं। डाॅक्टरो ने मरीज के अटेंडरो के मरीज के विषय में कुछ नही बताया।

वही हाॅस्पिटल प्रबंधन का कहना हैं कि मरीज 29 जनवरी को शाम 9 बजे बेहोशी की हालत में भर्ती किया गया था। मरीज की हालत नाजुक थी और उसका बीपी बढने के कारण उसे ब्रेनहेम हो चुका था।

मरीज को 16 घटें डाॅक्टरो की निगरानी में रखा गया था,लगातार आक्सीजन दी जा रही थी और प्रत्येक 4 घंटे में मरीज की स्थिती परिजनो को दी जा रही थी,मरीज के परिजनो को भर्ती करते समय कहा गया था कि मरीज की हालत नाजुक हैं गंभीर हैं।

हाॅस्पिटल के द्धवारा जो भी बेस्ट उपचार किया जा सकता था वही किया गया,लेकिन बे्रनहेम के कारण मरीज होश में नही आया और लगातार 16 घंटे के संघर्ष के बाद उसकी मौत हो गई।

हाॅस्पिटल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप निराधार हैं और यह आरोप भी निराधार है कि मरीज के हैल्थ के विषय में परिजनो को कुछ नही बताया जा रहा था। ड्यॅटी डाॅक्टर प्रत्येक 4 घंटे में मरीज की हैल्थ के विषय में पूरी जानकारी परिजनो को दे रहे थे।