कोरोना को चित्त करने के लिए कोरोना वैक्सीनेशन का तीन स्थानो पर हुआ ड्राई रन - Shivpuri News

शिवपुरी। देश के अन्य भागों की तरह शिवपुरी में भी आज तीन स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया गया। जिला अस्पताल शिवपुरीए कोलारस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और वर्मा नर्सिंग होम में ड्राई रन आयोजित हुआ। 

ड्राई रन के लिए 25-25 लोगों को बुलाया गया था। इनमें आशा कार्यकर्ता और स्वास्थ्य कार्यकर्ता को रजिस्टर्ड किया गया है। पूरी प्रकिया के लिए 5 सदस्यीय टीम गठित की गई है। ड्राई रन के दौरान कोई वैक्सीनेशन नहीं किया गया। केवल यह टेस्ट किया गया कि सरकार ने वैक्सीनेशन का जो प्लान बनाया है वह कितना कारगर है। 

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और एसपी राजेश सिंह चंदेल ने जिला अस्पताल पहुंचकर वैक्सीनेशन ड्राई रन का जायजा लिया और जरूरी दिशा निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एएल शर्मा और डाॅ. ऋषिश्वर ने वैक्सीनेशन प्रक्रिया की जानकारी दी। 

इस दौरान मेडीकल कॉलेज की टीम भी उपस्थित थी। ड्राई रन के सफल आयोजन के बाद देश के हर कोने में कोरोना वैक्सीन पहुंचाने की तैयारी हो गई है। खबरों के मुताबिक 14 जनवरी मकर संक्राति से वास्तविक रूप से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। जिससे कोरोना महामारी से राहत की उम्मीद है।