’पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन द्वारा किया गया यातायात सप्ताह का शुभारंभ - Shivpuri News

शिवपुरी। पुलिस परेड ग्राउण्ड शिवपुरी में 32 वे राष्ट्रीय सडक सुरक्षा सप्ताह का भारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि पुलिस महानिरीक्षक जोन ग्वालियर अविनाश शर्मा एवं विशेष अतिथि कलेक्टर शिवपुरी अक्षय कुमार सिंह रहे। 

कार्यक्रम का प्रांरभ नारी शक्ति के रुप मे बेटियो की पूजा एवं मां सरस्वती को माल्यार्पण और द्वीप प्रज्वलित कर किया गया। शुभारंभ भाषण में पुलिस महानिरीक्षक अविनाश शर्मा ने बताया कि शहर के साथ.साथ ग्रामीण कस्बों मे भी यातायात नियमों का पालन करना आवश्यक हैं।

जिससे ट्रेफिक जाम एवं सडक दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके,ट्रफिक जाम की समस्या को खत्म करने के लिए जिले के समस्त थाना क्षेत्रों मे ऐसे स्थानों का चयन कर संबंधित थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ क्षेत्र लोगों व व्यापारी वर्ग का सहयोग लेकर ट्रेफिक वार्डन की सहायता के ट्रेफिक व्यवस्था बनायेगें एवं व्यापारियों एवं नगर पालिका के सहयोग से पार्किंग स्थल निश्चित कर सुव्यवस्थित वाहन पार्किंग की व्यवस्था करायेगें एवं लोगों को गाडी चलाते समय हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित करें।

कलेक्टर शिवपुरी अक्षय कुमार सिंह ने आमजन को यातायात नियमों का पालन करने एवं गाडी चलाते वक्त फोन पर बात न करने की अपील की हैं।

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल ने लोगो से अपील की कि गाडी चलाते समय हेलमेट अवश्य लगाये हेलमेट नहीं लगाने के कारण कई बार एक्सीडेंट के दौरान लोगो की जान चली जाती हंै जिसकी क्षतिपूर्ति नहीं की जा सकती,शराब पीकर वाहन ना चलायें,यातायात नियमों का पालन करें।

कार्यक्रम के दौरान खेल अधिकारी एम.के. धौलपुरिया के मार्गदर्शन में बालिकाओं द्वारा महिला सुरक्षा अभियान के तहत महिलाओं को सेल्फ डिफेन्स का डेमोस्ट्रेशन दिया बाद पुलिस महानिरीक्षक महोदय द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को ट्रेफिक नियमों का पालन करनेएमहिलाओं की सुरक्षा,सम्मान करने की शपथ दिलाई बाद महिला सुरक्षा अभियान के तहत सेल्फी पाइंट पर जाकर गुड्डी के साथ सेल्फी ली। 

पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर,कलेक्टर शिवपुरी,पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा यातायात रथ को हरी झण्डी दिखाकर शहर में यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगो को जागरुक करने हेतु यातायात रथ को रवाना किया एवं महिलाओं द्वारा निकाली जा रही बाईक रैली को फीता काटकर रवाना किया।

यह बाईक रैली परेड ग्राउण्ड से शुरु होकर अग्रसेन चैराहा,गुरुद्वाराएमाधव चैक गांधी चैक अस्पताल चैराहा रोटरी क्लब चैराहा एम.एम.चैराहा होते हुये पुलिस परेड ग्राउण्ड पर समाप्त हुई। कार्यक्रम के अंत में कलेक्टर शिवपुरी एवं पुलिस अधीक्षक शिवपुरी की ओर से पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर महोदय को 32 वे राष्ट्रीय सडक सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम का स्मृति चिह्न भेंत किया गया

कार्यक्रम में सीएचएमओ डॉ ए एल शर्मा, एसडीओपी शिवपुरी सुधीर सिंह कुश्वाह,डीएसपी महिला प्रकोष्ट,उमेश गर्ग वरिष्ट पत्रकार आलोक इंदौरिया, शहर के तीनों थाना प्रभारी,यातायात थाना प्रभारी एवं जेसीआईल फाउण्डेशन के सदस्य उपस्थित रहे। इंस्पायर एकेडमी तथा नालंदा एकेडमी के छात्र.छात्राओं ने भी कार्यक्रम में बढचढ कर हिस्सा लिया।