OBC महासभा की हुंकार: मांगे नहीं मानी तो होगा जेल भरों आंदोलन - Shivpuri News

शिवपुरी। ओबीसी की जातिगत गणना एवं मण्प्रण् लोक सेवा आयोग में ओबीसी छात्रों के साथ हुए अन्याय के खिलाफ आज ओबीसी महासभा शिवपुरी ने एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से ओबीसी महासभा ने मांग की कि पहले तो सरकार ओबीसी की जनगणना अलग से करवाए एवं जनगणना रजिस्टर में ओबीसी का काॅलम लागू किया जाए साथ ही हाल ही सामने आए मप्र लोक सेवा आयोग के परिणाम में संवैधानिक व्यवस्था को ताक पर रखकर आरक्षित वर्ग के हजाराें परीक्षार्थियाों को मुख्य परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया है। 

प्रदेश में लगभग 88 प्रतिशत आवेदकों को मात्र 50 प्रतिशत पदों पर सीमित कर दिया गया है। अनारक्षित मेरिट में आरक्षित वर्ग एससी,एसटी,ओबीसी,महिलाओं को स्थान न देने से प्रदेश की 88 प्रतिशत जनता में रोष व्याप्त है। 

ओबीसी महासभा ने राज्यपाल,मुख्यमंत्री,राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमेन,प्रदेश के पिछड़ा वर्ग के मंत्री नाम सौंपे ज्ञापन के माध्यम से बताया कि पिछले दिनों भी कई बार ज्ञापन दिया जा चुका है फिर भी मांगे पूरी नहीं हुई। अब यदि मांगे पूरी नहीं हुई तो ओबीसी महासभा चरणबद्ध आंदोलन करेगी। 

जिसमें 18 से 22 जनवरी ब्लाॅक मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन,24 व 25 जनवरी को ब्लाॅक मुख्यालयों पर अनशन,26 जनवरी सभी ग्रामाें में सभाआें का आयोजन एवं आठवें एवं अंतिम चरण में जेल भरो आंदोलन किया जाएगा।

आज ज्ञापन सौंपने वालों में सुरेशचंद्र धाकड़ प्रदेश उपाध्यक्ष ओबीसी महासभा,सीमा शिवहरे प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी महासभा,रामस्वरूप बघेल,जिलाध्यक्ष यूनाइटेड फ्रंट,दिनेश सेन राष्ट्रीय कार्यालय प्रभारी,मुकेश शिवहरे सम्भागीय सचिव,होतम सिंह सम्भागीय उपाध्यक्ष, ओबीसी युवा मोर्चा अध्यक्ष हेमंत यादव,ओबीसी कृष्णपाल सिंह सेनि कर्मचारी मोर्चा अध्यक्ष,यशवंत धाकड एडव्होकेट,एडव्होकेट मानसिंह कुशवाह, एडव्होकेट गिर्राज वर्मा,एडव्होकेट मोनू धाकड एडव्होकेट जितेन्द्र धाकड,ओबीसी बबीता राठौर, अंकित धाकड,अमरचंद वर्मा मौजूद थे।