सायवर क्राईम: फिर ATM बदलकर खाते से पार कर दिए सवा लाख रूपए

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के लायंस क्लब चौराहा पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में रूपए निकालने गए एक युवक का वहां खड़े ठग ने बड़ी चतुराई के साथ एटीएम बदल लिया और उसके खाते से 1 लाख 15 हजार रूपए निकाल लिए। पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी की धारा 420 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार एक युवक लायंस क्लब चौराहा एमएम हॉस्पिटल के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में रूपए निकालने गया था, जहां उसने एटीएम मशीन में अपना एटीएम कार्ड लगाया और रूपए निकाले। इसी दौरान पीछे खड़े एक अज्ञात व्यक्ति ने उसके एटीएम को बड़ी साफगोई के साथ बदल लिया। बाद में उसके खाते से 1 लाख 15 हजार रूपए निकाल लिए।

जिसकी जानकारी उसे उस समय लगी जब वह अपने बैंक में बैलेंस चैक करने गया। जहां उसे ज्ञात हुआ कि उसके खाते से कई बार में 1 लाख 15 हजार रूपए एटीएम से निकाले गए हैं। जबकि उसने एटीएम से इतने पैसे निकाले ही नहीं थे। बैंक द्वारा जानकारी मिलने के बाद पीडि़त ने अपना एटीएम निकालकर देखा तो वह एटीएम उसका नहीं था। इसके बाद वह कोतवाली पहुंचा और उसने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करा दी।