गूगल पे से रिचार्ज कराना पडा मंहगा, ओटीपी लेकर शिक्षक के खाते से पार कर दिए 57 हजार - narwar News

Bhopal Samachar
नरवर। जिले के नरवर क्षेत्र के मंगरौनी के निजामपुर में रहने वाले शिक्षक से 57 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। गूगल-पे से मोबाइल रीचार्ज करने की कोशिश में पैसे कट गया, लेकिन रीचार्ज नहीं हुआ। पैसे वापसी के लिए शिक्षक ने गूगल पर पहले कस्टमर केयर नंबर सर्च किया फिर उस पर कॉल कर बात की। ठग ने लिंक भेज दी और ओटीपी हासिल करके खाते से उक्त रकम पार कर दी। पुलिस ने केस दर्ज कर मामला जांच में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में पदस्थ विज्ञान विषय के शिक्षक दिनेश पुत्र रामस्वरूप चौधरी उम्र 38 वर्ष निवासी निजामपुर मगरौनी शनिवार की शाम अपने मोबाइल पर गूगल पे से मोबाइल नंबर पर रीचार्ज कर रहे थे। 599 के तीन बार रीचार्ज की कोशिश में पैसे तो कट गए, लेकिन रीचार्ज नहीं हुआ। इसे लेकर शिक्षक ने इंतजार करने की बजाय गूगल पर जाकर गूगल पे कस्टमर केयर नंबर सर्च कर लिया। 

उस नंबर पर संपर्क करके अपनी समस्या बताई। ठग ने विश्वास में लेकर कहा कि दो मिनिट में आपके पैसे वापस खाते में पहुंच जाएंगे। इसके लिए ठग ने मोबाइल पर एक लिंग भेजी और कहा कि ओटीपी नंबर दे दें। जैसे ही ओटीपी शेयर की, खाते से एक-एक करके तीन बार में 35 हजार 802, 19 हजार 905 और 1 हजार 925 रुपए खाते से कट गए। 

कुल 57 हजार 632 रुपए की ठगी हुई है। हालांकि शिक्षक की शिकायत पर पुलिस ने ठगी के आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

रोते हुए शिक्षक बोला- अब खाते में सिर्फ 300 रु. बचे

शिक्षक दिनेश चौधरी फोन पर अपने साथ हुई ठगी की घटना के बारे में जानकारी बता रहे थे। ओटीपी शेयर करने की बात करते हुए शिक्षक रोने लगे और कहा कि उसने मेरे सारे पैसे निकाल लिए। अब खाते में मात्र 300 रुपए का बैंक बैलेंस रह गया है।

खुद की गलती से लगातार बढ़ रहे ठगी के मामले

जिले में ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। नए साल की शुरूआत में ही एक रिटायर कर्मचारी रामचरण शर्मा का एटीएम बदलकर खाते से 1.15 लाख रुपए और सिपाही अमित कुमार शंखवार के खाते से 25 हजार रुपए निकले हैं। इससे पहले नवंबर महीने में जिले के तीन शिक्षकों के खातों से लाखों रुपए की ठगी हो चुकी है। पुराने मामलों का खुलासा भी नहीं हुआ है, उससे पहले शिक्षक दिनेश चौधरी से ठगी हो गई।
G-W2F7VGPV5M