शिवपुरी पुलिस ने जब्त की नकली नोट छापने की मशीन, 3 आरोपी पकडेः यूट्यूब से सीखा था नोट छापना- Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस नगर से आ रही है जहां पिछले कुछ दिनो से लगातार 200 रूपए के नकली नोट खपाए जा रहे थे। और यह बाजार में चलन में आने लगे थे। किसी होटल वाले ने पुलिस को इन नोटो के विषय में सूचना दी। पुलिस ने तार जोडते हुए 3 लोगो को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की हैं। 

जानकारी के अनुसार कोलारस और आसपास के क्षेत्रो में प्रतिदिन अपनी दुकानदारी में 1 या 2 नोट 200 के नकली आ रहे थे। बताया जा रहा था कि 2 युवक प्रतिदिन एबी रोड पर स्थित दुकानो ओर होटलो से खरीदारी करते थे। 20 रूपए का समान लेते थे और 200 रूपए का नोट देते थे। 

बताया जा रहा है कि पूरन खेडी टाॅल के पास से किसी होटल संचालक ने इन नकली नोट चलाने वाले युवको की सूचना पुलिस को दी। कोलारस पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और युवको को दबौच लिया। बताया जा रहा हैं कि पकडे गए युवको से पूछताछ की। 

जानकारी मिल रही हैं कि बताए गए स्थान अशोनगर के शाडौर के पास एक गांव में पुलिस ने दबिश तो एक युवक और नोट छापने की मशीन जब्त की। बताया जा रहा हैं कि पकडे गए युवक ने अभी कुछ दिन पूर्व ही नोट छापने का कारोबार शुरू किया था। 

पुलिस को नोट छापने का कागज और 200 के बीस नोट मिले हैं। पूछताछ में बताया कि युवको ने यूट्यूब से नोट छापना सीखा था और केवल 2 नंबर के नोट ही इस कारखाने में छापे जा रहे थे।