कोरोना वॉरियर्स पर पुलिस की लाठीचार्ज के विरोध में शिवपुरी में स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर - Shivpuri News

शिवपुरी। जिलेभर में कोरोना काल में अत्यावश्यक सेवाएं दे रहे स्वास्थ्यकर्मी आज भोपाल में फॉर्मासिस्ट एएनएम सहित संविदा कर्मचारियों पर भोपाल में हुए लाठी चार्ज के विरोध में हड़ताल पर चले गए हैं। स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से आज जिलेभर मेें कोरोना के सैम्पल नहीं लिए जा रहे हैं। साथ ही अन्य स्वास्थ्य सेवाएं भी ठप्प हो गई हैं। 

विदित हो कि कोरोना काल में संविदा पर रखे गए कर्मचारियों को हटाने की कार्रवाई के चलते भोपाल में संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने धरना प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया। लाठी चार्ज में कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए तो कईयों को जेल भेज दिया गया। 

इस घटना के बाद पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। शिवपुरी में आज भोपाल की इस घटना के विरोध के चलते स्वास्थ्य कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी। स्वास्थ्यकर्मियों का कहना था कि कोरोना काल के दौरान संविदा कर्मियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना संक्रमितों का इलाज जारी रखा। 

जिनके प्रयासों से आज प्रदेश में कोरोना व्यापक रूप से पैर नहीं पसार सका और इसके बाद प्रदेश सरकार उन पर इतने जुल्म ढाह रही है। जिसे वह कतई बर्दास्त नहीं करेंगे।