स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन व्यायाम के लिए समय जरूर निकाले: कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत लोगों को बेहतर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से 'फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत गुरुवार को शहर में साइकिल रैली निकाली गयी। जिसमें कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा और अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया सहित अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही शहर के नागरिकों ने रैली में भाग लिया।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम जरूरी है। हमें प्रतिदिन इस प्रकार की गतिविधियों के लिए कुछ समय जरुर निकालना चाहिए। यदि हम स्वस्थ और फिट हैं तो अन्य काम भी बेहतर ढंग से कर पाएंगे।

विदित हो कि खेल विभाग और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में फिट इंडिया अभियान के तहत इस साइकिल रैली का आयोजन किया गया। यह रैली श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर से प्रारंभ होकर मुक्तिधाम रोड होते हुए बी.एस.एन.एल रोड से दो बत्ती चैराहे होते हुए सिद्धेश्वर मंदिर से माधव चैक से कोर्ट रोड होते हुए अस्पताल चैराहा से पोलोग्राउंड तक पहुंची जहां इसका समापन किया गया।

रोको टोको के तहत दिलाई शपथ

कोरोना महामारी से बचाव के लिए जिले में रोको टोको अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत निरंतर गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। आज साइकिल रैली के दौरान भाग लेने वाले शहर के नागरिकों को कोरोनावायरस से बचाव के लिए जागरूकता की शपथ दिलाई गई।