दिव्यांगों के लिए समर्पित पिता की पुण्यतिथि पर भवन बनाने दी राशि - Shivpuri News

शिवपुरी। जीवन काल में अपने पिता को दिव्यांगों की सेवा करते हुए बच्चों ने देखा था। उनकी पुण्यतिथि आने पर परिवार के सदस्यों ने दिव्यांग सेवा से प्रभावित होकर अपना घर संस्थान को एक नया कक्ष बनाने की घोषणा की। खास बात यह है कि अपना घर में वह मानसिक दिव्यांग निवास करते हैं जो ना केवल अपनी सुध- बुध खो बैठे हैं वरन यह भी नहीं जानते कि वह कौन है, कहां से है। ऐसे लोगों की सेवा के लिए यह नई पहल की गई है। जिसे सर्वत्र सराहना मिल रही है।

शहर का समाजसेवी परिवार अमिताभ त्रिवेदी और आदर्श त्रिवेदी के परिजनों ने मिलकर यह सार्थक पहल की ।वह अपने पिता को अक्सर दिव्यांगों की सेवा करते देखते थे और लंबे अरसे तक उन्होंने इस सेवा के दौरान पिता को समर्पण भाव से तन, मन, धन उन पर खर्च करते देखा है। जिसके चलते वही सेवा के भाव उनके बच्चों में आए।अब वह उनकी पुण्यतिथि पर मानसिक दिव्यांगों के लिए समर्पित भाव से काम करने वाली संस्था अपना घर के लिए एक भवन बनाने की स्वीकृति दी है। 

इसके लिए पहली किस्त के रूप में 50000 की राशि दी। इस अवसर पर अपना घर आश्रम के महेंद्र रावत, प्रकाश चंद्र अग्रवाल ,गौरव जैन सहित समिति सदस्य व पदाधिकारी मौजूद थे जिन्होंने उनकी नेक पहल को सराहा।