दबंग परिवार के सदस्यों ने जमीन पर कब्जा कर भूमि स्वामी से मांगे 5 लाख रूपए, न देने पर की मारपीट

शिवपुरी। खबर जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के फतेहपुर से आ रही है जहां रहने वाले फरियादी श्रीलाल आर्य के साथ पड़ोस में रहने वाले दबंग परिवार के 4 सदस्य सतेंद्र जाटवए अरूण जाटवए राजू जाटव और सूर्यप्रताप जाटव ने मारपीट कर दी। आरोपियों ने फरियादी की जमीन पर अवैध रूप से खंडे डालकर कब्जा कर लिया और उस जमीन को कब्जामुक्त करने के एवज में उससे 5 लाख रूपए की मांग की। जिसकी शिकायत पीडि ने कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 327, 323, 294, 506, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार फरियादी श्रीलाल पुत्र खच्चुराम आर्य उम्र 70 वर्ष निवासी काली माता मंदिर के पास फतेहपुर ने प्रशांत वर्मा से एक जमीन का सौदा किया था। जिसका उसने एग्रीमेंट कर प्रशांत को जमीन की कीमत का कुछ हिस्सा दे दिया। इसके बाद प्रशांत ने श्रीलाल आर्य को जमीन का कब्जा दे दिया। लेकिन उसके पड़ोस में रहने वाले आरोपी सतेंद्र जाटवए, अरूण जाटव, राजू जाटव और सूर्यप्रताप जाटव ने उसकी जमीन पर खंडे डलवा दिए।

जब श्रीलाल अपनी जमीन पर पहुंचा तो वहां उसे आरोपी मिले जिसपर उनसे खंडे डालने के बारे में पूछा तो आरोपियों ने उसके साथ गाली गलौच शुरू कर दी। जब उसने आरोपियों को गालियां देने से रोका तो चारों ने उसे पकड़ मारपीट कर दी और उसे कहा कि जब तक वह उन्हें 5 लाख रूपए नहीं मिलेंगे। तब तक वह उसकी जमीन से कब्जा नहीं हटाएंगे। आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी और बिना कब्जे हटाए वहां से चले गए। घटना के बाद पीडित कोतवाली आया और उसने अपने साथ हुई मारपीट की शिकायत दर्ज करा दी।