अपने फायदे के लिए गांधी पेट्रोल पंप पर फोरलेन को काट दिया, बडे हादसे के इंतजार में जिला प्रशासन - Shivpuri News

शिवपुरी
। जिले में अभी गुना से ग्वालियर तक फोरलेन का काम जारी है। इसी बीच शहर से थीम रोड भी निकल रही है। जिसका काम जोर सोर से प्रांरभ है। इसी बीच यह खबर शिवपुरी से ग्वालियर के बीच की है। 

जहां फोरलाईन पर हाईवे के नियमों को दरकिनार कर हाईवे पर बीच से अपने फायदे के लिए लोगों ने हाईवे के डिवाईडर को खत्म कर रास्ता बना लिया है। इन बिना सूचना वोर्ड के बने रास्ते से हाईवे पर हादसों की संख्या बढ रही है। परंतु प्रशासन इनपर कार्यवाही की अपेक्षा इन्हें खुला सरंक्षण दे रहा है। अब इनकी लापरवाही के चलते शहर में इन हाईवें पर बडे हादसे का इंतजार जिला प्रशासन कर रहा है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी से गुना तक हाईवे के बीच डिवाईडर को तोडकर बेदा होटल,गांधी पेट्रोल पंप,पडौरा गुरूद्धारे के पास,कृष्णा होटल सहित हाईवे पर कई होटल है जहां डिवाईडर को खत्म कर हाईवे पर बिना साईनवोर्ड के कट कर दिए है। अब बिना वोर्ड के साईनवोर्ड से हादसों की संभावना बड गई है।

क्या है नियम
हाईवे के नियमों की अगर बात करें तो यह शासकीय संपत्ति है। जिसे नुकसान पहुंचाना हादसे की श्रेणी में आता है। इनता ही नहीं जब पेट्रोल पंप से एनओसी जारी होती है तो उसमें भी स्पष्ट उल्लेख रहता है कि वन वे पर ही यहां वाहन पेट्रोल ले सकते है। परंतु सभी नियमों को दरकिनार कर यहां खुलेआम शासकीय संपत्ति को नुकसान कर अपने फायदे के लिए बडे हादसे को न्यौता दे रहे है।

इनका कहना है
हां यह बात सही है कि लोगों ने डिवाईडर को तोडकर रास्ता बना लिया है। जो पूरी तरह से इनलीगल है। इस मामले में हमने ऐसे लोगों को चिन्हित कर नोटिस जारी कर दिए है। अब अगर वह स्वत:ही बंद नहीं करते तो हम पुलिस ले जाकर इन्हें बंद कराएंगे।
राजेश गुप्ता,पीडी,एनएचएआई