पुरानी शिवपुरी के बडापुरा में रास्ते पर कब्जा करने की तैयारी, ईंट रखकर किया रास्ता बंद - Shivpuri News

शिवपुरी।
शहर के देहात थाना क्षेत्रान्तर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 23 के बड़ापुरा पीएसक्यू लाइन के पास कुछ लोगों ने आम रास्ते पर स्थाई दरबाजा बनवाने की तैयारी कर ली है और मौके पर निर्माण संबंधी मटेरियल डलवा दिया है। जिसे लेकर पड़ोसियों ने आपत्ति की तो उक्त परिवार के सदस्य जबरन निर्माण पूरा करने की बात कह रहे हैं कि निर्माण तो होकर रहेगा, हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

जानकारी के अनुसार नगर पालिका द्वारा बड़ापुरा बस्ती में दो-तीन वर्ष पहले सीसी रोड़ का निर्माण कराया था और बिजली विभाग ने 30-40 वर्षो पहले वहां बिजली का पोल खड़ा कर बिजली सप्लाई शुरू की है, लेकिन कुछ दिन पहले वहां रहने वाले एक जाटव परिवार ने उक्त आम रास्ते को कब्जाने की योजना बनाते हुए वहां ईटें रखवाकर स्थाई दरबाजा बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

आज सुबह जब कॉलोनी के लोगों ने वहां निर्माण संबंधी मटेरियल रखा देखा तो उन्होंने आपत्ति जताते हुए उक्त मटेरियल को वहां से हटाने के लिए कहा तो जाटव परिवार के तीन सदस्य लडऩे के लिए उतारू हो गए। उनका कहना था कि उक्त रास्ता ्उनके स्वामित्व का है। अगर रास्ता उनके स्वामित्व का है तो फिर क्यों नपा द्वारा सीसी रोड डाली। उनका कहना था कि वह कहीं पर भी जाकर शिकायत कर दें, दरबाजा तो वह बनाकर ही रहेंगे। उक्त परिवार शिकायतकर्ताओं को झूठे मामले में फंसा सकता है।

बस्ती में शराबियों का आतंक

बड़ापुरा बस्ती में शराबियों का आतंक बना हुआ है, जो शाम से ही शराब पीने के लिए वहां एकत्रित होते हैं और गाली गलौच करते रहते हैं और तो और आए दिन मोहल्ले में जुए के फड़ सज जाते हैं। शराबियों की इन हरकतों से बस्ती के लोग काफी परेशान हैं।

कोई भी अगर इन शराबियों को लेकर शिकायत करते हैं तो उनके परिवार के सदस्य उनसे लडऩे के लिए तैयार रहते हैं। ऐसी स्थिति में पूरी बस्ती में भय का माहौल बना हुआ है और शराबियों के कारण कोई बड़ा घटना घटने की भी आशंका बनी रहती है। बस्ती के लोगों ने पुलिस से अपील की है कि इन शराबियों पर कार्रवाई कर उन पर लगाम कसी जाए।