अम्मा महाराज की जयंती: आदिवासी बस्ती में हुआ वस्त्र एवं मिठाइयों का वितरण - Shivpuri News

शिवपुरी।
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी करवाचौथ पर कैलाशवासी राजमाता विजयाराजे सिंधिया अम्मा महाराज की जयंती गरीब एवं दीनदुखियों की सेवा कर मनाई गई। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता रामस्वरूप रिझारी के नेतृत्व में उनकी टीम मझेरा की आदिवासी बस्ती में पहुंचे जहां राजमाता साहब के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता रामस्वरूप रिझारी ने आदिवासियों को वस्त्र एवं मिठाई बांटी। उन्होंने कहा कि राजमाता साहब ने अपना पूरा जीवन गरीब लोगों की सेवा के लिए समर्पित कर दिया और उनके बताए मार्ग पर चलकर गरीब, दीनदुखियों के लिए सेवाभावी कार्य करना उन्हीं सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

जहां राजमाता साहब की जयंती हिन्दू परम्परा के अनुसार करवाचौथ को वहीं अंग्रेजी कलेण्डर के अनुसार 12 अक्टूबर को मनाते हैं। राजमाता साहब की 100 जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राजमाता साहब के चित्र वाला एक 100 रूपए का सिक्का का अनावरण कर देश को समर्पित किया था।

इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता रामस्वरूप रिझारी, बच्चनलाल सतेरिया, लखनलाल रातौर, पुन्नालाल रावत इंदर सरपंच, मझेरा जितेन्द्र राठौर, मजेदार सिंह राठौर, साहब सिंह रावत, पातीराम जनपद सदस्य रामवरण गुर्जर इत्यादि उपस्थित थे।