श्री उत्तम स्वामी महाराज ने किया सुखदेव सिटी हॉस्पीटल का लोकार्पण - Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में बेहत्तर स्वास्थय सुविधा उपलब्ध कराने एक और प्राइवेट हास्पिटल सुखदेव सिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण सुप्रसिद्ध ध्यान योगी श्री उत्तम स्वामी महाराज के द्वारा किया गया । इस अवसर पर उद्ववोधन में स्वामी जी कहा कि चिकित्सा एक प्रकार की सेवा है और नर सेवा ही नारायण सेवा होती है मुझे विश्वास है कि सेवाभावी संचालक गण होस्पिटल के माध्यम से समाजसेवा भी करते रहेंगे ।

इस अवसर पर सी एम् एच ओ अर्जुनलाल शर्मा ने बताया कि यह चिकित्सालय जिले के नागरिको को बेहत्तर सुविधा देने का वादा करता हुआ,आधुनिक सुविधाओ से लैस है और शीघ्र ही इसमें सीटी स्कैन सहित अन्य और सुविधाओं की बढ़ोतरी होगी। हॉस्पिटल के डारेक्टर ने हॉस्पिटल के विषय में बताया कि हमारा हॉस्पिटल शहर के बीचों- बीच सिद्ध विहार कालोनी नाई की बगिया में हैं और अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त हैं।

अत्याधुनिक आपरेशन थियेटर सीआर्म मशीन के साथ,15 आटोमेटिक बैड का आईसीयू अत्याधुनिक सेवाओ के साथ,पुरूष एंव महिलाओं के लिए अलग अलग जनरल वार्ड,अतिआधुनिक माईनर ओटी उपलब्ध है। विश्व स्तरीय सीटी स्केन सुविधा एम आर आई सुविधा एव अन्य सुविधाएं भी अगले एक दो महीनों में प्रारंभ हो जायेंगी ।

इसके अतिरिक्त हमारे हॉस्पिटल में 24 घंटे विशेषज्ञ मेडिकल आफिसर उपलब्ध होंगें, आधुनिक 300 एफएएच एक्स रे मशीन। स्पेशल सेमी स्पेशल वार्ड एंव जनरल वार्ड आधुनिक कम्प्यूराईज्ड पैथोलॉजी अपोलो पॅथोलॉजी उपलब्ध हैं। इस अवसर पर राज्य मंत्री सुरेश राठखेडा, पूर्व मंत्री तपन भौमिक , पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल , सीएम एच ओ अर्जुन लाल शर्मा , किड्स गार्डन स्कूल के संचालक शिवकुमार गौतम ,नगर पंचायत कोलारस के अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे एवं अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।