राजीव गांधी की नई सोच EVM मशीन अब कांग्रेस को परेशानी में ला रही हैं: कांग्रेस जिलाध्यक्ष - Shivpuri News

शिवपुरी . शिवपुरी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा ने प्रदेश में कांग्रेस की हार को लेकर ईवीएम पर ठीकरा फोड़ा है। उन्होंने कांग्रेस की हार को लेकर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव गांधी नई सोच के साथ ईवीएम मशीनें लेकर आए थे और अब यह मशीनें ही कांग्रेस के लिए परेशानी बन गई है। 

उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में मतपत्रों के माध्यम से चुनाव होते हैं लेकिन भारत में ही ईवीएम से चुनाव हो रहे हैं। ईवीएम पर सवाल खड़े करते हुए कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा ने कहा कि अब इसमें खेल हो रहा होगा तो किसने देखा। कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों ने इस प्रक्रिया को बदलने की मांग की है लेकिन चुनाव आयोग कहता है कि हम न तो जांच को देंगे न ही मशीन देंगे यहीं आकर देख लो।

इसके अलावा शिवपुरी में मंगलवार को मतगणना स्थल पीजी कॉलेज में मतगणना कक्ष तक जाने के लिए मीडिया को प्रवेश न दिए जाने पर शिवपुरी के जिला प्रशासन को भी उन्होंने आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चौथे स्तंभ का अपमान है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि मतगणना कक्ष तक मीडिया के प्रतिनिधियों को जिला प्रशासन ने अंदर नहीं जाने दिया। 

उन्होंने कहा कि वह इस बात को लेकर भारत निर्वाचन आयोग को शिकायत करेंगे। शिवपुरी जिले में दो विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की परफॉर्मेंस पर श्रीप्रकाश शर्मा ने कहा कि जिले में कांग्रेस ने एक सीट जीती है और एक सीट हारी है, औसत प्रदर्शन रहा है। उन्होंने कहा कि आगे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बल पर पार्टी संगठन को और मजबूत करने का प्रयास करेंगे।